Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा : MP के बालू सिंडीकेट के गुर्गे बंसल के इशारे पर UP में बेरोकटोक ट्रकों की अवैध एंट्री

Illegal entry of MP's sand syndicate trucks in UP government strictness failed in front of Bansal's management
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदा : एडीजी जोन की सख्ती के बावजूद बांदा के रास्ते यूपी में एमपी के बालू खनन के ट्रकों की अवैध रूप से एंट्री जारी है। मटौंध, गिरवां और कालिंजर के रास्ते यह सिलसिला चल रहा है। मीडिया में मामले के उछलने के बाद सख्ती हुई तो मध्य प्रदेश के बालू सिंडीकेट ने नया पैंतरा अपनाया है। सिंडीकेट से जुड़े सूत्रों का कहना है कि बालू सिंडीकेट ने पुरानी मैनेजमेंट टीम को हटाकर मध्य प्रदेश के भोपाल के रहने वाले गुर्गे बंसल के साथ नई टीम को मैदान में उतार दिया है।

खुद को तत्कालीन डीएम का बताता था रिश्तेदार

सूत्र बताते हैं कि खुद को बांदा के एक पूर्व डीएम का रिश्तेदार बताकर रौब गांठने वाला बंसल पहले भी जिले में पैलानी क्षेत्र में खदान का संचालन कर चुका है। अब मध्य प्रदेश के बालू सिंडीकेट के ट्रकों की बांदा के रास्ते यूपी में एंट्री कराने का काम कर रहा है। जानकार बताते हैं कि पूरे बुंदेलखंड मेें एमपी के सिंडीकेट का जाल बिछा है।

ये भी पढ़ें : MP के बालू ट्रकों की अवैध एंट्री जारी, ADG की सख्ती, इंस्पेक्टर पर FIR भी बेकार, RTO बोले.. 

बताते चलें कि एमपी के खनन ट्रकों की यूपी में बांदा से अवैध एंट्री मामले में लगातार अधिकारी एक्शन ले रहे हैं। हाल में एक अधिकारी समेत तत्कालीन गिरवां इंस्पेक्टर बलजीत सिंह समेत तीन लोगों के खिलाफ बांदा कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है। उसमें एक्शन लिया जा रहा है, इसके बाद भी अवैध रूप से ट्रकों की एंट्री जारी है। इससे पहले भी कई बार पुलिस व खनिज अधिकारियों पर एक्शन लिया जा चुका है।

ये भी पढ़ें : UP : मध्य प्रदेश की अवैध खनन की गाड़ियों को बांदा में एंट्री के मामले में कोतवाल समेत 3 पर FIR