Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

UP : मध्य प्रदेश की अवैध खनन की गाड़ियों को बांदा में एंट्री के मामले में कोतवाल समेत 3 पर FIR

Report of robbery on 5 including retired PWD XEN in Banda

समरनीति न्यूज, बांदा : मध्य प्रदेश में होने वाले वैध-अवैध खनन के हजारों ट्रकों को बांदा के रास्ते यूपी में एंट्री देने का मामला नया नहीं है। बांदा में तत्कालीन कोतवाली प्रभारी समेत 3 लोगों के खिलाफ एमपी की अवैध खनन की गाड़ियों को बांदा से एंट्री कराने के मामले में पुलिस ने रिपोर्ट लिखी है। यह एफआईआर एएसपी बांदा की जांच के बाद हुई हुई है। जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश की सीमा से अवैध खनन की बालू को उत्तर प्रदेश में बांदा के रास्ते प्रवेश कराने में बांदा खनिज विभाग और पुलिस पर सवाल उठते रहे हैं। बताते चलें कि एक एएसपी तक इस मामले में सस्पेंड हो चुके हैं।

गिरवां में तैनात थे कोतवाली प्रभारी

इसी तरह के पुराने मामले में संलिप्तता मिलने पर कोतवाली नगर में तत्कालीन गिरवां इंस्पेक्टर बलजीत सिंह समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। इनमें एक अज्ञात अधिकारी-कर्मचारी भी आरोपी है।

इनके खिलाफ दर्ज हुई है रिपोर्ट

मामले में बांदा के शहर कोतवाली प्रभारी अनूप दुबे का कहना है कि सीओ सिटी के आदेश पर भारतीय पुरम आरएलबी स्कूल इंदिरा नगर लखनऊ के सूर्यप्रकाश सिंह, वसुंधरा कांपलेक्स के इंदिरा नगर लखनऊ के अंकित गुप्ता तथा तत्कालीन गिरवां प्रभारी निरीक्षक बलजीत सिंह निवासी सुभाष नगर पुखरायां थाना भोगनीपुर जिला कानपुर देहात के खिलाफ नामजद रिपोर्ट लिखी गई है।

ये भी पढ़ें : बांदा में SDM के ड्राइवर के वायरल ऑडियो से हड़कंप, अवैध वसूली का 3 के खिलाफ मुकदमा-पढ़ें पूरी खबर

वहीं एक अज्ञात के खिलाफ मध्य प्रदेश में खनन की जाने वाली मौरंग को उत्तर प्रदेश की सीमा में बांदा से प्रवेश कराने व अवैध खनन परिवहन के कारोबार में संलिप्त होने का आरोप है। इसकी जांच अपर पुलिस अधीक्षक ने की थी। जांच के बाद उक्त लोगों को नोटिस जारी कर अपना बयान दर्ज कराकर जांच में सहयोग कराने के लिए कहा गया था। आरोपियों ने न तो बयान दर्ज कराए और न ही जांच में सहयोग किया। इस पर कोतवाल अनूप दुबे की तहरीर पर तीनों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। यह मामला पुराना है और इसकी जांच एएसपी द्वारा की जा रही थी।

UP : बांदा में SDM के ड्राइवर के वायरल ऑडियो से हड़कंप, अवैध वसूली का 3 के खिलाफ मुकदमा-पढ़ें पूरी खबर