Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

‘कृष्ण ने 5 गांव मांगे, हमने सिर्फ 3..’ सीएम योगी ने अयोध्या-मथुरा और काशी पर कह डाली यह बड़ी बात..

CM Yogi Says that Krishna asked for 5 villages and we only 3..Ayodhya-Mathura and Kashi

समरनीति न्यूज, लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बुधवार को विधानसभा में इशारों-इशारों में बहुत कुछ कह दिया। रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का जिक्र करते हुए मथुरा और काशी पर बड़ी बातें कहीं। अयोध्याधाम में प्रभु राम की प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा के 1 महीने के भीतर ही सीएम योगी ने काशी और मथुरा को लेकर स्पष्ट संदेश भी दे दिया। साथ ही मुख्यमंत्री ने महाभारत और महाकवि रामधारी सिंह दिनकर की रश्मिरथी का उदाहरण देते हुए विपक्ष को भी आड़े हाथ लिया।

रामधारी सिंह दिनकर की रश्मिरथी का जिक्र और महाभारत से विपक्ष पर निशाना

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जब वह अन्याय के बारे में बोलते हैं तो उन्हें पांच हजार साल पुरानी वो बात याद आती है जब पांडवों के साथ भी अन्याय हुआ था। अयोध्या, काशी और मथुरा के साथ भी ऐसा ही हुआ। सीएम योगी ने रामधारी सिंह दिनकर की रश्मिरथी का जिक्र करते हुए कहा कि महाभारत में भगवान कृष्ण ने पांडवों के लिए सिर्फ पांच गांव मांगे थे, कहा था कि वे पांच गांव में ही गुजर कर लेंगे।

सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या-मथुरा-काशी से सदियों से जुड़ीं लोगों की आस्थाएं

रश्मिरथी का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कृष्ण वहां कौरवों के पास समझौता करने गए थे और सिर्फ पांच गांव ही मांग रहे थे, लेकिन दुर्योधन उनको पांच गांव तक नहीं दे सका।

ये भी पढ़ें : आ गए हमारे राम..मंदिर में विराजे रामलला, पीएम मोदी ने दंडवत किया प्रणाम, देखें फोटोज..

सीएम योगी ने कहा कि हम तो तीन ही जगहों की बात कर रहे हैं। अयोध्या-मथुरा और वाराणसी। कहा कि यहां का समाज और उसकी आस्था हजारों वर्षों से इन तीन स्थानों से जुड़ी हैं। तीनों विशेष स्थान हैं, एक भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या है।

बोले, पिछली सरकारों ने अयोध्या को निषेधाज्ञा और कर्फ्यू के दायरे में कर दिया था खड़ा

दूसरा भगवान कृष्ण का जन्मस्थान मथुरा। तीसरा वाराणसी में ज्ञानवापी स्थल है, जो भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है। सीएम योगी ने कहा कि वोट की राजनीति के लिए पिछली सरकारों ने कुत्सित इरादों से अभिशापित कर दिया। सुनियोजित तिरस्कार किया गया। अयोध्या को अन्याय का सामना करना पड़ा। पिछली सरकारों ने अयोध्या को निषेधाज्ञा और कर्फ्यू के दायरे में लाकर खड़ा कर दिया था। अब देश की जनता यह सब बर्दाश्त नहीं करेगी।

आ गए हमारे राम..मंदिर में विराजे रामलला, पीएम मोदी ने दंडवत किया प्रणाम, देखें फोटोज..