Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

नहीं रहीं दूरदर्शन के ‘उड़ान’ धारावाहिक की एक्ट्रेस कविता चौधरी

Doordarshan's 'Udaan' serial actress Kavita Chaudhary passes away

समरनीति न्यूज, लखनऊ डेस्क : 1980 के दशक में दूरदर्शन के लोकप्रिय धारावाहिक उड़ान में अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस कविता चौधरी अब नहीं रहीं। गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से उनका अमृतसर के एक अस्पताल में निधन हो गया। 67 साल की कविता चौधरी ने टीवी सीरियल उड़ान के जरिए दर्शकों का दिल जीत लिया था। 1980 और 1990 के दशक में उन्होंने महिला सशक्तिकरण को लेकर एक अलग पहचान बनाई।

1980 के दशक में दर्शकों के दिलों में बनाई थी अलग जगह

उड़ान टीवी सीरियल के अलावा वह सर्फ डिटर्जेंट विज्ञापनों और गृहिणी ललिता जी के रूप में दर्शकों के बीच लोकप्रिय रहीं। एक्ट्रेस के भतीजे अजय सयाल ने कविता चौधरी के निधन की जानकारी साझा की।

Doordarshan's 'Udaan' serial actress Kavita Chaudhary passes away

बताते चलें कि एक्टिंग के अलावा कविता चौधरी ने धारावाहिक लिखने के साथ उसे निर्देशित भी किया था। बताते हैं कि यह धारावाहिक उनकी बड़ी बहन और पुलिस अधिकारी कंचन चौधरी भट्टाचार्य के जीवन से प्रेरित रहा।

ये भी पढ़ें : Bollywood : एक्ट्रेस दिशा पाटनी की Latest Hot Photos ने मचाया धमाल 

उड़ान धारावाहिक में शेखर कपूर ने भी अभिनय किया था। इस धारावाहिक की कहानी एक ऐसी महिला के संघर्ष के आसपास घूमती है जो आईपीएस अधिकारी बनना चाहती है। इस धारावाहिक की काफी प्रशंसा और सराहना हुई। फिर कविता चौधरी ने दूरदर्शन के शो योर ऑनर और आईपीएस डायरीज भी किया।

ये भी पढ़ें : पुलिस हिरासत में बाहुबली की एक्ट्रेस राम्या कृष्णन, कार में मिलीं 100 से ज्यादा शराब की बोतलें