Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा जेलर वीरेन्द्र कुमार वर्मा व बिजनौर-प्रयागराज समेत 17 जेलों के कारापाल के तबादले, पढ़िए पूरी लिस्ट..

Lucknow : Principal of 9 medical colleges changed in UP

समरनीति न्यूज, लखनऊ : बांदा जेलर वीरेंद्र कुमार वर्मा समेत कुल 17 जेलरों के तबादले हुए हैं। डीजी जेल की ओर से तबादला सूची जारी की गई है। इनमें से 7 जेलरों का समय पूरा होने के कारण स्थानांतरण हुआ है। डीजी जेल एसएन साबत ने गुरुवार को 17 जेलों के कारापालों का स्थानांतरण किया है। सभी को तत्काल प्रभाव से कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए गए हैं। आदेश में साफ कहा गया है कि किसी को अवकाश नहीं मिलेगा।

जेलर वीरेन्द्र कुमार वर्मा ने नहीं चलने दी माफियाओं की मनमानी

Positive inspiration through yoga to prisoners in Banda Jail

जानकारी के अनुसार बांदा जेलर वीरेन्द्र कुमार वर्मा का तबादला सुल्तानपुर जेल हुआ है। वह तेज-तर्रार और बेदाग छवि वाले अधिकारी हैं। बांदा में करीब डेढ़ साल तैनाती के दौरान मुख्तार अंसारी जैसे माफिया जेल में बंद रहे। उन्होंने माफियाओं की बिल्कुल मनमानी नहीं चलने दी। जिस समय बांदा जेल में मुख्तार और दूसरे माफियाओं के डर से जेल अधीक्षक ज्वाइन नहीं कर रहे थे।

जब कोई नहीं आना चाहता था मुख्तार वाली जेल, तब सुरक्षा संभाली

उस समय जेलर श्री वर्मा ने अकेले जेल का शानदार ढंग से प्रभार संभाले रखा। जेल की सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चुस्त-दुरुस्त रखी। साथ ही जेल में बंदियों के लिए सोशल वर्क और योगा जैसे शिविर भी चलवाते रहे। उनकी जरूरत को देखते हुए कुछ दिन पहले फतेहगढ़ जेल में ड्यूटी लगाई गई थी। अब उनका स्थानांतरण पूर्वांचल की सुल्तानपुर जेल में किया गया है।

ये भी पढ़ें : Video : सिटी मजिस्ट्रेट ने कमरे से निकाला-गनर ने बरसाए थप्पड़, बांदा में ऐसे हो रही गरीब फरियादियों की सुनवाई..

तबादले के क्रम में कारापाल सतीश चंद्र त्रिपाठी को बस्ती से जिला इटावा, शैलेंद्र प्रताप सिंह को बिजनौर से प्रयागराज जिला, पंकज कुमार सिंह को लखीमपुर खीरी से आदर्श कारागार लखनऊ स्थानांतरण किया गया है।

बिजनौर से शैलेंद्र प्रताप सिंह प्रयागराज, शाहजहांपुर से राजेश प्रतापगढ़

वहीं जेलर कमलेंद्र प्रताप सिंह को बरेली से अलीगढ़, राजेश कुमार सिंह को आगरा से मुजफ्फरनगर, राजेश कुमार राय-1 को शाहजहांपुर से प्रतापगढ़ और अजय कुमार को लखनऊ से जौनपुर भेजा गया है।

ये भी पढ़ें : मदरसे में मौलाना ने किशोरी से दुष्कर्म कर बनाया अश्लील वीडियो, अब तोड़ेगा जेल की रोटियां.. 

इसी तरह रंजीत कुमार सिंह को केंद्रीय कारागार नैनी से संतकबीरनगर जेल, अपूर्वव्रत पाठक को बरेली से बस्ती जेल, राजेश कुमार को सुल्तानपुर से मऊ जेल, कारागार प्रशिक्षण संस्थान से संबद्ध योगेश कुमार को बांदा जेल, राजीव कुमार सिंह को उन्नाव से गौतमबुद्धनगर, नागेश सिंह को मऊ से आगरा जेल, कुलदीप सिंह भदौरिया को जौनपुर से गाजियाबाद जेल, प्रदीप कुमार कश्यप को गोरखपुर से एटा कारागार और राजेश पांडेय को प्रतापगढ़ से शाहजहांपुर जिला कारागार स्थानांतरण किया गया है।

ये भी पढ़ें : मदरसे में मौलाना ने किशोरी से दुष्कर्म कर बनाया अश्लील वीडियो, अब तोड़ेगा जेल की रोटियां..