Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

पीएम मोदी ने गोरखपुर को दी रफ्तार, वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी

PM Modi inaugurated Vande Bharat Express in Gorakhpur

समरनीति न्यूज, लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार दोपहर उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में वंदे भारत एक्सप्रेस का शुभारंभ किया। इस मौके पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहे। पीएम ने गोरखपुर से वाया अयोध्या, लखनऊ तक चलने वाली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत को हरी झंडी दिखाई।

PM Modi inaugurated Vande Bharat Express in Gorakhpur

पुनर्विकास परियोजना का शिलान्यास भी

इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने गोरखपुर रेलवे स्टेशन के कायाकल्प वाली पुनर्विकास परियोजना का शिलान्यास भी किया। गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर एक कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ। कार्यक्रम में पीएम मोदी ने जोधपुर-अहमदाबाद (साबरमती) वंदे भारत एक्सप्रेस भी शुभारंभ किया।

PM Modi inaugurated Vande Bharat Express in Gorakhpur

दरअसल, पीएम मोदी आज गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे। प्रधानमंत्री स्टेशन पर खड़ी वंदे भारत की एक बोगी में भी पहुंचे। वहां पहले से बैठे बच्चों से संवाद किया। फिर इंजन का जायजा लेने के बाद नीचे उतरे।

ये भी पढ़ें : BJP ने 4 राज्यों में चुनाव प्रभारी किए घोषित, भूपेंद्र यादव को MP और प्रह्लाद को राजस्थान की कमान

इसके बाद प्रधानमंत्री ने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर सांसद रविकिशन शुक्ल, चेयरमैन रेलवे बोर्ड अनिल लोहाटी, पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक चंद्रवीर रमण समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : ‘बिना पत्नी का PM नहीं होना चाहिए’, लालू के निशाने पर कौन मोदी या राहुल..?