Saturday, May 11सही समय पर सच्ची खबर...

BJP ने 4 राज्यों में चुनाव प्रभारी किए घोषित, भूपेंद्र यादव को MP और प्रह्लाद को राजस्थान की कमान

UP civic elections : this master plan of BJP, distance from contractors and mining businessmen in ticket, but preference to them

आशा सिंह, लखनऊ : देशभर में इस साल 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इनकी तैयारियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सभी चार प्रदेशों के लिए अपने प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं। बीजेपी ने मध्यप्रदेश में भूपेंद्र यादव को चुनाव प्रभारी बनाया है। साथ ही अश्वनी वैष्णव सहप्रभारी रहेंगे।

ओमप्रकाश माथुर बने छत्तीसगढ़ प्रभारी

वहीं भाजपा ने राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए प्रह्लाद जोशी को चुनाव प्रभारी और नितिन पटेल और कुलदीप विश्नोई को सहप्रभारी नियुक्त किया है। छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए ओमप्रकाश माथुर को चुनाव प्रभारी और मनसुख मंडाविया को सहप्रभारी की कमान सौंपी गई है। वहीं तेलंगाना में प्रकाश जावड़ेकर को चुनाव प्रभारी और सुनील बंसल को सहप्रभारी बनाया गया है।

राजस्थान में प्रह्लाद जोशी को जिम्मेदारी

यहां खास बात यह है कि बीजेपी ने राजस्थान में आगामी विधानसभा के लिए प्रह्लाद जोशी को काफी अहम जिम्मेदारी सौंपी है। साथ ही राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल और कुलदीप विश्नोई को सहप्रभारी बनाकर खास जिम्मेदारी दी गई है। बताते चलें कि विश्नोई हरियाणा के नेता हैं और हाल में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं। राजस्थान में विश्नोई समाज का काफी प्रभाव है। भाजपा ने काफी सोच-समझकर यह जिम्मेदारी उनको सौंपी है।

ये भी पढ़ें : ‘बिना पत्नी का PM नहीं होना चाहिए’, लालू के निशाने पर कौन मोदी या राहुल..?