Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में CM Yogi बोले, दो राष्ट्र नायकों की प्रतिमाओं का अनावरण सुखद..

CM Yogi said in Banda, it is pleasure to unveil the statues of two national heroes, congratulations to all of you

समरनीति न्यूज, बांदा : महर्षि वामदेव की पावन धरा पर आज मुझे दो महान राष्ट्र नायकों की प्रतिमाओं का अनावरण करने का सुखद गौरवशाली अवसर मिला है, इसके लिए आप सभी का अभिनंदन हैं। यहां की चौड़ी सड़कें और महाराणा प्राप्त चौराहे का सौन्द्रीयकरण यहां के जनप्रतिनिधियों और आम लोगों की शहर के प्रति आत्मीयता को प्रदर्शित करता है। ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बांदा में कहीं। सीएम योगी अपने अपने तय कार्यक्रम के अनुसार दोपहर करीब 1 बजकर 5 बजे बांदा पहुंचे।

CM Yogi said in Banda, it is pleasure to unveil the statues of two national heroes, congratulations to all of you

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी रहे मौजूद

जीआईसी मैदान में उनका हेलीकाप्टर उतरा। वहां से कार द्वारा सीएम योगी महाराणा प्रताप चौक पहुंचे। वहां राष्ट्र नायक महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया। उनके साथ जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे। मंच पर राज्यमंत्री रामकेश निषाद, सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी, सांसद और अन्य पार्टी पदाधिकारी भी मौजदू रहे।

Happy to unveil statues of two national heroes, congratulations to all of you

चौराहे के सुंदरीकरण की CM Yogi ने की प्रशंसा

मुख्यमंत्री ने मंच पर भारत माता की जय, वंदे मातरम और महाराणा प्रताप की जय के साथ अपनी बात शुरू की। मुख्यमंत्री ने कहा कि शिवरात्रि की पूर्व संध्या पर राष्ट्र के महानायक महाराणा प्रताप की प्रतिमा के अनावरण के मौके पर सभी को ह्रदय से अभिनंदन। सीएम योगी ने कहा कि राष्ट्र नायक महाराणा प्रताप की प्रतिमा अनावरण में संक्षिप्त नोटिस पर कम समय में इतना बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

ये भी पढ़ें : बांदा में CM Yogi, जीआईसी मैदान में उतरा हेलीकाप्टर..

यह प्रशंसनीय है। सीएम योगी ने कहा कि उनकी बेहद इच्छा थी कि वह राष्ट्रनायक की प्रतिमा के अनावरण के इस कार्यक्रम में जरूर आएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी राष्ट्रनायक का जो भावी पीढ़ी के लिए प्रेरणादायी हों, अगर उनकी याद में कुछ बनाने की बात हो, कार्य हो, तो यह हम सभी के लिए गौरव की बात होती है।

CM Yogi said in Banda, it is pleasure to unveil the statues of two national heroes, congratulations to all of you

CM Yogi बोले, अंजान व्यक्ति समझेगा महानगर की सड़क

सीएम योगी ने कहा कि बांदा में इतना भव्य आयोजन होना अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि किसी अंजान व्यक्ति को अगर बांदा के इस चौराहे पर लाकर खड़ा कर दिया जाए तो वह यही कहेगा कि यह दिल्ली या लखनऊ राजधानी जैसी सड़क या भव्य चौराहा है। सीएम ने कहा कि यहां देखकर तो यही लगता है कि सड़कों के चौड़ीकरण का काम अच्छा हुआ है।

ये भी पढ़ें : यूपी निकाय : आयोग ने लगभग पूरी की पिछड़ों की गिनती, नए OBC सर्वे के बाद बदलेगा कई सीटों पर आरक्षण

मुख्यमंत्री ने महाराणा प्रताप के महान व्यक्तित्व पर भी प्रकाश डाला। कहा कि मात्र 26 साल की उम्र में उनको राजगद्दी मिली थी। 40 साल की उम्र में उन्होंने अकबर को नाको चने चबाने के लिए मजबूर कर दिया था और बता दिया था कि स्वदेश और स्वाभिमान क्या होता है।

CM Yogi's helicopter landed at GIC ground in Banda

बांदावासियों को CM Yogi ने दी शिवरात्रि की शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब देश की बात होती है तो महाराणा प्रताप का नाम, छत्रपति शिवाजी का नाम, गुरु गोविंद सिंह जी का नाम और झांसी की रानी का नाम बड़ी ही श्रद्धा और भाव के साथ लिया जाता है। कहा कि इन महान राष्ट नायकों ने अपने जीवन का एक-एक क्षण मातृभूमि के लिए दिया है।

ये भी पढ़ें : बांदा में शहनाज के भजनों पर भक्ति रंग में डूबे हजारों श्रद्धालु, जयकारों से गूंजा इलाका

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी ने 12वीं सदी के राष्ट्र नायक खेत सिंह खंगार जूदेव सिंह की प्रतिमा का भी अनावरण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आशीर्वाद से बुंदेलखंड अब सचमुच देश का स्वर्ग बनने जा रहा है। यहां महापुरुषों की प्रतिमाएं हमें नई प्रेरणा दे रही हैं। कहा कि बुंदेलखंड का इतिहास गौरवशाली है। अंत में सीएम योगी ने सभी बांदावासियों को शिवरात्रि की बधाई देते हुए अपनी बात पर विराम लगाया। मंच पर जलशक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद भी मौजूद रहे।

UP : SP दिनेश सिंह को ब्रेन हेमरेज, IPS प्रभाकर चौधकी बिजनौर भेजे गए