Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा के जेलर-दो डिप्टी जेलर सस्पेंड, जेल अधीक्षक पर भी लटकी कार्रवाई की तलवार..

Mukhtar Ansari's Banda Jail

समरनीति न्यूज, बांदा : माफिया मुख्तार अंसारी वाली बांदा जेल के जेलर और दो डिप्टी जेलर को शासन ने सस्पेंड कर दिया है। सस्पेंड हुए अधिकारियों में जेलर योगेश कुमार, डिप्टी जेलर राजेश कुमार और अरविंद कुमार शामिल हैं। इन सभी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जा रही है। बताते हैं कि मुख्तार अंसारी की सुरक्षा सुनिश्चित करने में लापरवाही पर यह कार्रवाई हुई है।

माफिया मुख्तार ने खाने में जहर देने का लगाया था आरोप

उधर, जेल से जुड़े सूत्रों का कहना है कि बांदा के जेल अधीक्षक वीरेश राज शर्मा पर भी कार्रवाई हो सकती है। उनपर कार्रवाई की तलवार लटकी है। बताते चलें कि दो दिन पहले ही कोर्ट में पेशी के दौरान माफिया मुख्तार अंसारी ने खुद को जेल में जहर देने की आशंका जताई थी।

ये भी पढ़ें : UP : केन पुल से गिरे 12वीं के छात्र की मौत, दोस्त खींच रहा था फोटो तभी पैर फिसला

बताते हैं कि एम्बुलेंस केस में मुख्तार अंसारी को गुरुवार को कोर्ट में हाजिर होना था, लेकिन वह नहीं पहुंचा। उसने वकील के माध्यम से अदालत में कहलवाया था कि उसकी जान को जेल में खतरा है।

कोर्ट को पत्र लिखकर मुख्तार ने की थी यह मांग

पत्र में यह भी लिखा था कि 19 मार्च को मुख्तार अंसारी को जो खाना दिया गया था। उसमें कोई विषैला पदार्थ मिला हुआ था, जिसे खाने के बाद वह बीमार हो गया। हाथ-पैर की नसों में तेज दर्द होने लगा और शरीर ठंडा पड़ गया। पत्र में यह भी कहा गया है कि मुख्तार की स्थिति गंभीर हो गई थी। मांग की थी कि मेडिकल बोर्ड का गठन कर उसका इलाज कराया जाए। बांदा के डिप्टी जेलर ने भी कोर्ट में मुख्तार अंसारी के बीमार होने की जानकारी दी थी। उधर, सूत्रों का कहना है कि जेल अधीक्षक बांदा वीरेश राज शर्मा के खिलाफ भी एक्शन लिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें : माफिया मुख्तार वाली बांदा जेल में गड़बड़ी, जेल मंत्री ने मांगा स्पष्टीकरण..