Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा DM का एक्शन, खदान पर खुद मारा छापा, अवैध खनन-ओवरलोडिंग पकड़ी

Banda DM raid on sand mine illegal mining-overloading caught

समरनीति न्यूज, बांदा : जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह ने आज रविवार को अवैध खनन और ओवरलोडिंग के खिलाफ तगड़ा एक्शन लिया। जिलाधिकारी ने खुद प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ जिले की बेंदा खदान पर छापा मारा। इस दौरान जिलाधिकारी ने वहां अवैध खनन और 14 ओवरलोड बालू ट्रक भी पकड़े। डीएम की इस कार्रवाई से बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया। बताते चलें कि बेंदा खदान बांदा जिले में ओवरलोडिंग और अवैध खनन के लिए बदनाम खदान है। जिले की सीमावर्ती खदान होने के चलते कई गड़बड़ियां रहती हैं। समरनीति न्यूज’ ने हाल ही में इस संबंध में एक खबर भी प्रकाशित की थी।

Banda DM raid on sand mine illegal mining-overloading caught

दरअसल, जिले में ओवरलोडिंग पर लगाम कसने के लिए जिलाधिकारी लगातार कड़े कदम उठा रहे हैं। इसी क्रम में जिलाधिकारी ने आज दोपहर उप जिलाधिकारी सदर, सीओ सदर, खनिज अधिकारी और खनिज निरीक्षक को साथ लेकर बेंदा घाट खदान पर छापा मारा। वहां बालू के 7 ओवरलोड ट्रक पकड़े। यानी खदान से ही ट्रकों पर ओवरलोड बालू लादकर निकाला जा रहा था।

गोलमाल : जेड कैमरा था नहीं, Cctv भी थे बंद

इतना ही नहीं बेंदा खदान पर नियमानुसार पीटी जेड कैमरा नहीं लगा पाया गया। सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग बंद करके रखी गई थी। सिर्फ दिखावे के लिए कैमरे चल रहे थे। उनका कोई रिकार्ड नहीं बन रहा था। वहीं तोल मशीन और अवैध खनन को लेकर भी कुछ गड़बड़ी मिली है, जिसकी जांच की जा रही है।

Banda DM raid on sand mine illegal mining-overloading caught

बेंदा खदान के खंडों पर करीब 14 ओवरलोड ट्रक पकड़े गए। जो वहां से निकलने के लिए तैयार खड़े थे। अधिकारियों ने 14 ट्रकों को सीज करके बेंदाघाट पुलिस चौकी के सुपुर्द कर दिया गया।

डीएम बोले, ओवरलोडिंग-अवैध खनन बर्दाश्त नहीं

जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह ने कहा कि जिले में ओवरलोडिंग किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। साथ ही अवैध खनन के खिलाफ भी सख्त कदम उठाया जा रहा है। अगर कहीं शिकायत मिलती है तो जांच होगी। कहीं अवैध खनन होता मिला तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि ओवरलोडिंग और अवैध खनन के खिलाफ आगे भी कार्रवाई चलती रहेगी।

ये भी पढ़ें : बांदा में जारी बालू ओवरलोडिंग, RTO और खनिज विभाग की मिलीभगत का अद्भुत परिणाम

बताते चलें कि समरनीति न्यूज’ ने हाल ही में एक खबर प्रकाशित की थी, जिसमें आरटीओ और खनिज विभाग की मिलीभगत से ओवरलोडिंग और खदानों से ओवरलोड वाहन निकलने की बात को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था।

आरटीओ और खनिज विभाग पर मिलीभगत के आरोप

खास बात यह है कि इस कार्रवाई से खनिज विभाग के कुछ अधिकारियों के चेहरे उतरे से नजर आए। आसपास की दूसरी खदानों पर भी खलबली मची रही। साथ ही आरटीओ विभाग की पोल भी खुलती दिखाई दी। दरअसल, जिले में आरटीओ विभाग और खनिज विभाग पर ओवरलोडिंग और अवैध खनन को लेकर मिलीभगत के आरोप लगते रहते हैं। हालांकि, जिलाधिकारी की कार्रवाई से

ये भी पढ़ें : UP Police Big Action : आबकारी इंस्पेक्टर व दो सिपाही गिरफ्तार, तस्कर से बड़ी डील का आरोप