Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

अपना ख्याल रखिए ! बांदा में मौसमी बीमारियों का प्रकोप, 20 नए मरीज भर्ती..

A total of 16 corona positives including father and daughter were found in Banda

 

समरनीति न्यूज, बांदा : आप सभी को अपना ख्याल रखने की जरूरत है। खासकर बारिश के इस मौसम में मौसमी और मच्छरों से जनित बीमारियों के प्रति सावधाना रहना होगा। डेंगू के तीन मरीज मिलने के बाद बांदा में वायरल फीवर भी काफी जोर पकड़ रहा है। बुखार की चपेट में आने पर पीड़ित लगातार अस्पताल पहुंच रहे हैं। शनिवार जिला अस्पताल में वायरल फीवर से पीड़ित मरीजों की लंबी कतार

 

लगी रही। बताते हैं कि सात मरीजों की डेंगू जांच भी हुई। हालांकि, सभी की निगेटिव रिपोर्ट आई। 20 मरीजों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल से लगभग सभी बेड फुल हैं।

मौसमी बीमारियों में लगातार बढ़ोत्तरी, डेंगू का भी डर

जानकारी के अनुसार मौसमी परिवर्तन से बीमारियों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। मच्छरों के प्रकोप से बीमारियां बढ़ रही हैं। अबतक डेंगू के पांच मरीज जिले में मिल चुके हैं।

ये भी पढ़ें : घोसी की तरह बांदा में भी BJP की बड़ी हार, लचर संगठन, न मंत्री का जादू- न विधायकों की चमक आ रही काम..

हालांकि, आज जिन मरीजों की जांच हुई उनमें किसी में डेंगू की पुष्टि नहीं हुई है। इसके अलावा बुखार से पीड़ित राधिका (6) बिसंडा, रोशनी (18) बाकरगंज, सतीश (2) तिंदवारा, अतुल (44) गायत्री नगर, कुंवरिया (60) मौदहा, मैना (18) अहार, रिदा (1) गायत्री नगर, संजू (18) लामा, लक्ष्मी (16) कंचन पुरवा, शिवाकांत (10) परशुराम तालाब, संपत (25) खाईंपार समेत लगभग 20 मरीजों को भर्ती कराया गया है। बढ़ती मरीजों की संख्या से ट्रामा सेंटर के बेड भी फुल हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें : बांदा : नाबालिग युवती का अपहरण, 3 युवकों के खिलाफ FIR..