Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

UP : पालिका अध्यक्षों की बड़ी फोटो पर बिगड़े प्रमुख सचिव, बोले..वेतन से कटवाऊंगा पैसा !

principal-secretary-amrit-abhijat-got-upset-over-photo-of-municipality-presidents

मनोज सिंह शुमाली, बांदा : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अधिकारियों को साफ निर्देश दे चुके हैं कि जन प्रतिनिधियों का पूरा सम्मान किया जाए। ऐसा इसलिए क्योंकि यूपी में कुछ अधिकारियों का रवैय्या जन प्रतिनिधियों के प्रति ठीक नहीं होने के मामले सामने आए। कुछ अधिकारी अब भी सीएम के आदेशों में पलीता लगाते नजर आ रहे हैं। विश्वस्त्र सूत्रों का कहना है कि अब प्रमुख सचिव नगर विकास ने नगर पालिका अध्यक्षों के छपने वाले विज्ञापनों की फोटो के साइज पर सवाल खड़े किए हैं।

अध्यक्षों की बड़ी फोटो पर साहब हुए लाल-पीले

उन्होंने वाकायदा वीडियो कांफ्रेंसिंग में यह बात उठाते हुए पालिका के अधिकारियों को फटकारते हुए कहा है कि अध्यक्षों की फोटो सीएम-पीएम से बड़ी छपती हैं। इतना ही नहीं बताते हैं कि यह भी कहा है कि अध्यक्षों की बड़ी-बड़ी फोटो विज्ञापनों में छपीं तो संबंधित अधिकारियों के वेतन से पैसा कटवाएंगे।

CM Yogi बोले, नोएडा मुख्यमंत्रियों के लिए ‘मनहूस’, यह अफवाह अफसरशाही की देन, आगरा-बिजनौर को..

उधर, इस बारे में एक जिले की नगर पालिका के प्रशासनिक अधिकारी से बात की गई। नाम न छापने की शर्त पर इस अधिकारी ने बताया कि यह बात बिल्कुल सही है।

एक अधिकारी ने नाम न छापने पर कहीं ये बातें

इस अधिकारी ने कहा कि ‘वीडियो कांफ्रेंसिंग में प्रमुख सचिव अमृत अभिजात तो ऐसे धमकाते हैं कि पूछिए मत।’ इन अधिकारी का कहना है कि वीडियो कांफ्रेंसिंग में ‘प्रमुख सचिव नगर विकास ने साफ कहा है कि 26 जनवरी के मौके पर अध्यक्षों और आप लोगों (नपा अधिकारियों) की बड़ी-बड़ी फोटो अखबारों और चैनलों में छपती हैं, ऐसा हुआ तो इसका खर्च (विज्ञापन खर्च) आप लोगों यानी अधिकारियों के वेतन से काटा जाएगा।’ अब इस मानसिकता को आप भला क्या कहेंगे?

जनप्रतिनिधियों के हैं सम्मान न मिलने के आरोप

समझ सकते हैं कि राष्ट्रीय पर्व पर जन प्रतिनिधियों की तस्वीरें बधाई संदेश में छपने पर साहब लाल-पीले हो रहे हैं, तो आगे क्या हाल होगा।

Video : सिटी मजिस्ट्रेट ने कमरे से निकाला-गनर ने बरसाए थप्पड़, बांदा में ऐसे हो रही गरीब फरियादियों की सुनवाई..

दरअसल, यूपी में ब्यूरोक्रेट्स और पाॅलिटिशियन के बीच एक खींचतान की बातें समय-समय पर सामने आती रहती हैं। यह कोई नया मामला नहीं है। खासकर बुंदेलखंड से जुड़े अधिकारियों का तो यह हाल है कि वह सरकारी की योजनाओं को किनारे कर खुद को सुपर स्टार की तरह पेश करने लगते हैं। ऐसे में इनको जन प्रतिनिधि बौने नजर आते हैं।

ये भी पढ़ें : Video : सिटी मजिस्ट्रेट ने कमरे से निकाला-गनर ने बरसाए थप्पड़, बांदा में ऐसे हो रही गरीब फरियादियों की सुनवाई..