Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी की बड़ी खबर, पूर्व संयुक्त शिक्षा निदेशक समेत 3 पर धोखाधड़ी की रिपोर्ट, पढ़े पूरा मामला..

Report of robbery on 5 including retired PWD XEN in Banda

समरनीति न्यूज, कानपुर : यूपी के कानपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। कानपुर के जूही स्थित जीपीजी विद्यालय हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रबंधक ने पूर्व संयुक्त शिक्षा निदेशक समेत 3 के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। तीनों पर फर्जी दस्तावेज के सहारे भांजे को नौकरी दिलाने का आरोप है। यह मामला पुलिस कमिश्नर के आदेश पर जूही पुलिस ने दर्ज किया है।

जूही पुलिस कर रही मामले की जांच

पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जानकारी के अनुसार स्कूल प्रबंधक दिनेश गुप्ता का कहना है कि उनके स्कूल में मोहित मनोहर तिवारी सामाजिक विज्ञान के सहायक अध्यापक के तौर पर कार्यरत हैं। वह विषय की योग्यता नहीं रखते हैं। प्रबंधक ने आरोप लगाया है कि उनकी नियुक्ति उनकी मौसी कानपुर मंडल की तत्कालीन संयुक्त शिक्षा निदेशक प्रभा त्रिपाठी ने कराई थी।

पुलिस आयुक्त के निर्देश पर रिपोर्ट

आरोप लगाया कि फर्रुखाबाद की अल्पसंख्यक संस्था क्रिश्चियन इंटर कॉलेज के प्रबंधक से सांठगांठ कर नियुक्ति 2005 में कराई गई। तब से हर महीने एक लाख रुपए वेतन ले रहे हैं। यह गड़बड़ी जिला लेखा परीक्षा अधिकारी कानपुर द्वारा पकड़ी गई। प्रबंधक की शिकायत पर पुलिस कमिश्नर ने केस दर्ज करने के आदेश दिए। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें : UP : कानपुर में इंस्टाग्राम दोस्त से मिलने घर से भागी लड़की, रास्ते में हिस्ट्रीशीटर ने रेप कर लूटे रुपए भी, फिर..