Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

UP Weather : अभी और सताएगी गलन-ठिठुरन, इन 18 जिलों के लिए रेड अलर्ट..

 

UP Weather : Melting and chill will haunt you more

समरनीति न्यूज, लखनऊ : यूपी में अभी ठंड का कहर जारी रहेगा। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश का 70 फीसदी हिस्सा गलन और ठिठुरन की चपेट में ऐसे ही रहेगा। मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के 18 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी हुआ है। जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने प्रदेश के 18 जिलों में ठंड और गलन को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है।

18 के लिए रेड अलर्ट, 21 को ऑरेंज

यानी बात साफ है कि अभी यूपी के लोगों को कोहरे और गलन से राहत नहीं मिलने वाली। मौसम विभाग ने 18 जिलों के लिए रेड अलर्ट और 21 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट तथा 17 जिलों के लिए येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की है। बताया जा रहा है कि प्रदेश का 70 % हिस्सा भीषण ठंड और शीतलहर की चपेट में है। मौसम विभाग का कहना है कि अगर ठंड का प्रभाव ऐसा ही रहा तो गलन-ठिठुरन और बढ़ेगी।

इन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी

प्रदेश के जिन जिलों के लिए ठंड और कोहरे का रेड अलर्ट जारी हुआ है, उनमें कानपुर, अमरोहा, लखनऊ, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, रामपुर, बदायूं, रायबरेली, बरेली, काशीराम नगर, हरदोई, बाराबंकी, शाहजहांपुर, गोंडा, फर्रुखाबाद, पीलीभीत और कन्नौज जिले शामिल हैं।

इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने अयोध्या, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, बागपत, आगरा, एटा, अलीगढ़, मैनपुरी, फिरोजाबाद, बहराइच, श्रावस्ती, सिद्धार्थ नगर, अंबेडकर नगर, सहारनपुर, मथुरा, अमेठी, गौतम बुद्ध नगर और मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, सुल्तानपुर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

यूपी के इन जिलों के लिए येलो अलर्ट

यूपी के हमीरपुर, जालौन, प्रयागराज, गोरखपुर, बस्ती, फतेहपुर, कानपुर देहात, संत कबीर नगर, महाराजगंज, गोरखपुर, आजमगढ़, कुशीनगर, देवरिया, जौनपुर, संत रविदास नगर, कौशांबी, औरैया और इटावा में येलो अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें : स्टंटबाजी : रईसजादे का ठसका पुलिस पर भारी, चलती स्कार्पियों के बोनट पर पैर और हाथ में झंडा