Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

Kanpur : दरिंदगी करने वाले SGST के 3 अफसरों पर हत्या का मुकदमा, पंजाब के चालक की हुई थी पिटाई से मौत

Murder case against 3 SGST officers who became rapists in Kanpur, truck driver was beaten to death

समरनीति न्यूज, कानपुर : दरिंदे बनकर ट्रक चालक के साथ अमानवीय, दरिंदगीपूर्ण व्यवहार करने वाले एसजीएसटी के तीन अधिकारियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हो गया है। तीनों ने ट्रक चालक की पिटाई करते हुए मोबाइल तक छीन लिया था। इससे चालक को सदम लगा और उसने दम तोड़ दिया था। बताते हैं कि मामले में ट्रक चालक के साथ एसजीएसटी के अधिकारियों का व्यवहार काफी अशोभनीय रहा था। पंजाब से आए चालक के बेटे की तहरीर पर पुलिस ने सोमवार को मुकदमा लिखते हुए जांच शुरू कर दी है।

बेटे की मौत की बात पर भी नहीं पसीजा अफसरों का मन

बताते चलें कि व्यापारियों में घटना को लेकर काफी रोष है। व्यापारियों के विरोध के बाद ही पुलिस एक्शन में आई। जानकारी के अनुसार कानपुर में लखनपुर स्थित एसजीएसटी कार्यालय के बाहर रविवार सुबह ट्रक चालक की मौत हो गई थी। लुधियाना निवासी ट्रक चालक बलवीर सिंह उर्फ बिल्लू (49) गुरुवार रात 11 बजे ट्रक में स्क्रैप लादकर कानपुर से पंजाब के गोविंदगढ़ के लिए निकले थे।

चेकिंग के लिए रोका ट्रक, फिर चालक की करी पिटाई

गीतानगर क्रासिंग के पास एसजीएसटी अफसरों ने चेकिंग के लिए ट्रक रोक लिया। इसके बाद चालक से दबंगई दिखाते हुए ट्रक को लखनपुर स्थित कार्यालय ले गए। वहां ट्रक को खड़ा कर चालक को ट्रक में ही रहने के निर्देश दिए।

व्यापारियों के रोष के बाद हरकत में आई पुलिस

चालक के बेटे का कहना है कि उनके एक भाई की शुक्रवार को मौत हो गई थी। चालक ने यह बात एसडीएसटी के अधिकारियों को दी। फिर भी अधिकारियों ने संवेदनहीनता दिखाते हुए उसे नहीं जाने दिया।

पहले भी लगते रहे SGST अफसरों पर तमाम आरोप

बाद में अधिकारियों ने चालक की पिटाई भई की। इसके बाद उनकी मौत हो गई। कल्याणपुर थाना प्रभारी धनंजय पांडेय का कहना है कि एसजीएसटी के संयुक्त आयुक्त अमित मोहन, पारसनाथ यादव, अपर आयुक्त महेंद्र विक्रम सिंह व अन्य कर्मचारियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है। मामले की जांच की जा रही है।

बेटे ने कहा, पिता को अधिकारियों ने पीटा-मोबाइल भी छीना

ट्रक चालक के बेटे गोविंद ने एसजीएसटी अफसरों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके भाई की मौत से पिता (चालक) सदमे में थे। ऐसे में अफसरों ने उनके साथ मारपीट की। फोन भी छीन लिया। ट्रक चालक का 18 साल का बेटा गोविंद अपने दो मामाओं के साथ मोर्चरी पहुंचा था। बताया कि उनके चालक पिता करीब 15 दिन पहले ट्रक लेकर घर से निकले थे।

पिता ने कहा था कि अस्थियां रोककर रखना- जल्दी आऊंगा

चालक के बेटे गोविंद ने बताया कि भाई की मौत की खबर पिता को दी थी। इसपर उन्होंने कहा था कि अस्थियां रोककर रखना, वह जल्दी घर लौटेंगे। इसी बीच खबर मिली की पिता की भी मौत हो गई। बताते चलें कि इससे पहले भी एसजीएसटी टीम पर वाहनों को दौड़ाने और अन्य किस्म के आरोप लगते रहे हैं।

ये भी पढ़ें : पत्नी के अफेयर का विरोध पड़ा भारी, महिला ने भाई-प्रेमी को बुलाकर कराई पिटाई

उन्नाव में इंस्पेक्टर ने सुसाइड की, थाने के सरकारी आवास में लटका मिला शव, अमरोहा के..