Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा : भागवत प्रसाद मेमोरियल अकादमी में दंगल, दिल्ली-हरियाणा की महिला पहलवानों ने भी दिखाया दमखम

in Banda Women wrestlers showed their strength in bhagwat prashad memorial collage

समरनीति न्यूज, बांदा : बांदा में भागवत प्रसाद मेमोरियल अकादमी एवं इंटर कालेज परिसर में अखिल भारतीय कुश्ती प्रतियोगिता का भव्य आयोजन हुआ। इसका शुभारंभ कालेज के संस्थापक राम लखन कुशवाहा और उनकी पत्नी श्रीमती चंद्रकला कुशवाहा ने फीता काटकर किया। इसमें पुरुष पहलवानों के साथ ही महिला पहलवानों ने भी दमखम दिखाया। श्री मति कुशवाहा एवं संध्या कुशवाह ने इस मौके पर गाजियाबाद की महिला पहलवान पूनम और बनारस की रितु के हाथ मिलवाकर कुश्ती का शुभारंभ कराया।

दंगल प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि एजीएम आर्यवर्त बैंक मनोज गुप्ता रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रधानाचार्य रामस्वरूप साहू, रामकिशन उर्फ लल्लू पहलवान, नत्थू पहलवान, वासिफ जमा खान, मिथिलेश पांडे, मंगल प्रसाद, रामकेश, सुनील कुमार, आदि लोग मौजूद रहे।

in Banda Women wrestlers showed their strength in bhagwat prashad memorial collage

कुश्ती में पहलवान रोहित (मथुरा), शिवा (एटा) के बीच मुकाबला हुआ। यह बराबरी पर छूटा। इसके बाद अजीत दास (पागल बाबा) और रोहित (राजस्थान) के बीच कुश्ती हुई। यह अत्यंत रौचक रही। आखिर में अजीत दास (पागल बाबा) विजयी रहे।

प्रशांत पहलवान (झांसी) और इंद्रजीत पाठक (दतिया) दोनों के बीच जोरदार मुकाबला हुआ। बाद में यह मुकाबला बराबरी पर छूटा। इसी क्रम में पूनम फोगाट (हरियाणा) एवं अंशु (गाजियाबाद) के बीच भी काफी जोरदार टक्कर रही।

in Banda Women wrestlers showed their strength in bhagwat prashad memorial collage

बाद में पूनम फोगाट ने बाजी मार ली। पहलवान राजेश (बांदा) और रोहित (राजस्थान) के बीच हुई कुश्ती बराबरी पर छूटी। दंगल प्रतियोगिता के समापन में नामित अध्यक्ष अंकित कुशवाहा ने सभी आगंतुक पहलवानों और अतिथियों एवं दर्शकों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

कालेज की डायरेक्टर श्रीमती संध्या अंकित कुशवाहा व प्रधानाचार्या श्रीमती वृंदा विजय जिनराल ने पहलवानों का उत्साहवर्धन किया। संस्था के चेयरमैन शिवशरण कुशवाहा ने इस दंगल में आगंतुक पहलवानों के प्रदर्शन की सराहना की। श्रीमति शिवकन्या कुशवाहा (ट्रस्टी) ने कार्यक्रम की सराहना की।

ये भी पढ़ें : Lucknow : धर्मेंद्र और सीएम योगी की मुलाकात, काफी खुश नजर आए मुख्यमंत्री..