Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में मंदिर और भाजपा नेता के गोदाम समेत 3 जगहों पर चोरों ने किया हाथ साफ

Thieves looted 3 places including temple and BJP leader's warehouse in Banda

समरनीति न्यूज, बांदा : शहर में चोरों ने माहेश्वरी देवी मंदिर परिसर व भाजपा नेता के गोदाम समेत तीन जगहों से नगदी, सामान चोरी कर लिया। रविवार रात चोरों ने महेश्वरी देवी मंदिर परिसर में बने विंध्यवासिनी से मूर्ति, सामान और भाजपा नेता के गोदाम से नगदी, मूर्ति चोरी की। वहीं कनवारा से साउंड का सामान चोरी कर लिया। पुलिस घटनाओं के खुलासे में जुटी है।

माहेश्वरी देवी मंदिर परिसर में चोरी

जानकारी के अनुसार रविवार को माहेश्वरी देवी मंदिर में विंध्यवासिनी मंदिर में लक्ष्मी, गणेश, विष्णू की मूर्ति कोई भक्त चढ़ा गया था। बताते हैं कि रात में मंदिर से मूर्ति चोरी हो गईं। चोर मूर्तियों के साथ दानपात्र, पीतल का लोटा समेत अन्य सामग्री भी चोरी कर ले गए। सुबह मंदिर के प्रबंधक विष्णू कुमार दीक्षित ने जानकारी होने पर पुलिस को सूचना दी।

ये भी पढ़ें : Banda : नहीं थम रही मध्य प्रदेश के बालू खनन के ट्रकों की अवैध एंट्री, खनिज-RTO विभाग की भूमिका पर सवाल..

बताते हैं कि मंदिर समिति के लोगों ने शक के आधार पर आशीष नाम के एक युवक को पकड़ा। उससे पूछताछ में पता चला कि दान पात्र समेत अन्य सामान बोरी में भरा चैनल के पास रखा है। लोगों ने लक्ष्मी जी की मूर्ति बरामद करली। हालांकि, गणेश और विष्णू की मूर्ति नहीं मिलीं। चोर को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। मंदिर प्रबंधक का कहना है कि पुलिस को लिखित सूचना दे दी है।

भाजपा नेता के गोदाम का ताला टूटा

वहीं बन्यौटा निवासी भाजपा नेता मनोज पुरवार का शहर में सब्जी मंडी स्थित सरॉय में गोदाम है। बताते हैं कि रविवार रात गोदाम का दरवाजा तोड़कर चोर हजारों की नगदी तथा चांदी की मूर्ति ले गए। फोन पर उन्होंने बताया कि वह शहर से बाहर थे। उनकी पुरानी गद्दी सब्जी मंडी में है। वहां से चोर रात में गेट को तोड़-मरोड़कर करीब डेढ़ लाख की नगदी और चांदी की मूर्तियां चोरी कर ले गए हैं। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी है। उधर, शहर के कनवारा गांव के संतोष शुक्ला लाइट साउंड का काम करते हैं। उनका सामान प्रेम किशोर के घर से चोरी हो गया। उनका कहना है कि हजारों का सामान चोरी हुआ है। पुलिस को सूचना दे दी है।

ये भी पढ़ें : बांदा आयुक्त ने 151 नवचयनित कर्मचारियों को सौंपे नियुक्ति पत्र

दर्दनाक : बांदा में सगाई का लहंगा लेने गई पूजा की मौत से परिवार में कोहराम