Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः यूपी के मोस्टवांटेड सुधाकर पांडे का अदालत में समर्पण, हाथ मलती रह गई पुलिस

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी के मोस्ट वांटेड सुधाकर पांडे के आखिरकार तमाम पुलिसिया तैयारियों को धत्ता बताते हुए अदालत में समर्पण करने की खबरें आ रही हैं। 50 हजार के इस मोस्ट वांटेड अपराधी की यूपी समेत कई राज्यों की पुलिस को तलाश थी और इसका नाम प्रदेशों ही नहीं पूरे अंडरवर्ल्ड की दुनिया में लिया जाता है।

50 हजारा का इनामी शूटर है सुधारकर पांडे, 10 साल से काट रहा था फरारी 

ऐसे में इसका पुलिस की कोशिशों को धत्ता बताते हुए बड़ी प्लानिंग के तहत कोर्ट में आत्मसमर्पण करना पुलिस के लिए बड़ी नाकामी है। बताते हैं कि मोस्ट वांटेड सुधारकर पांडे ने बड़ी प्लानिंग के तहत लखनऊ की गैंगस्टर कोर्ट में सरेंडर किया है। पुलिस को जब इसकी जानकारी हुई तो पूरे महकमे में हड़कंप मच गया। सूत्रों का कहना है कि पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर वह किस स्तर पर गच्चा खा गई है क्योंकि पुलिस लंबे समय से इसको गिरफ्तार करने के लिए कड़ियां जोड़ रही थी।

लगभग 10 साल से छात्रसंघ नेता विनोद त्रिपाठी हत्याकांड में था फरार 

बताते चलें कि सुधार पांडे का नाम डिप्टी सीएमओ विनोद आर्य हत्याकांड से लेकर कांग्रेस के छात्र नेता विनोद त्रिपाठी हत्याकांड में भी रहा है। सुधाकर पांडे ने आरोपी रहते हुए लंबी फरारी काटी। सूत्र बताते हैं कि इस दौरान उसने नेपाल और मलेशिया में भी फरारी काटी थी जिसकी वजह से उसके तार अंडरवर्ल्ड की दुनिया में भी जुड़ गए।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः रायबरेली में धरा गया लखनऊ में राजभवन के सामने दिनदहाड़े हत्या-लूट करने वाला विनीत त्रिपाठी

नेपाल और मलेशिया में लंबी फरारी काट रहे सुधाकर पांडे ने लखनऊ को सरेंडर के लिए क्यों चुना। यह भी पुलिस के लिए एक बड़ी पहेली है। पुलिस अब यह बता लगाने की कोशिश करेगी कि उसे कहां से संरक्षण मिला है। हांलाकि पुलिस को उसके सरेंडर की भनक तक न लगना महकमे के लिए बड़ी नाकामी है।

whatsapp के जरिये गवाहों को दे रहा था धमकियां 

सूत्र बताते हैं कि मोस्टवांटेड सुधारकर पांडे बीते कई महीनों से विनोद त्रिपाठी हत्याकांड के गवाहों को WhatsApp के जरिए लगातार मलेशिया से धमकियां दे रहा था। इतना ही नहीं सूत्रों की माने तो सुधाकर पांडे का नाम मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद भी सुर्खियों में आया था। मुन्ना के करीबियों को भी सुधाकर पांडे ने धमकियां देना शुरू किया था।

पूर्व सांसद धनंजय सिंह का करीबी बताया जाता है सुधाकर 

सूत्रों की माने तो मोस्टवांटेड सुधार पांडे खुद में बड़ा नाम है लेकिन वह पूर्वांचल के माफिया डान धनंज्य सिंह का करीबी बताया जाता है। सूत्रों का कहना है कि उसका जेल में पहुंचना आने वाले दिनों में जेल में बैठकर अपराधों को बढ़ावा देने का काम कर सकता है। हांलाकि योगी सरकार में जेल में अपराधियों पर जिस तरह से सख्ती हो रही है उसे देखते हुए यह आसान नहीं होगा।

ये भी पढ़ेंः देखें वीडियोः दिल्ली से अपहरण, सीतापुर में हत्या और फिर हत्यारे ने थाने पहुंच पुलिस के मुंह पोती कालिख !