Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में स्कूल वैन में छात्रा से दुष्कर्म, प्रबंधक बोली- ‘बेटा किसी को न बताना’, प्राचार्य-टीचर समेत 5 पर FIR..

Minor girl raped in Banda, threatened to kill if she protests, then accused

समरनीति न्यूज, कानपुर : यूपी के कानपुर में एक बेहद सनसनीखेज मामला सामने आया है। 6वीं की छात्रा से स्कूल वैन के चालक ने वैन में ही दुष्कर्म कर डाला। चौंकाने वाली बात यह है कि जब छात्रा ने यह बात स्कूल पहुंचने पर क्लास टीचर, प्रिंसिपल और प्रबंधक को बताई, तो उससे कहा गया कि बेटा किसी को न बताना। स्कूल प्रबंधक और स्टाफ ने घिनौनी मानसिकता का परिचय देते हुए मामले को दबाना का प्रयास किया। छात्रा रोती-दर्द से कराहती रही, लेकिन किसी ने उसे कोई सपोर्ट नहीं किया।

केशवपुरम के ग्लोबल पैराडाइज स्कूल की थी छात्रा

छुट्टी के बाद छात्रा ने घर पहुंचकर परिजनों को पूरी बात बताई। पुलिस ने आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही प्रबंधक, प्राचार्य और क्लास टीचर समेत पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। घटना कानपुर के केशवपुरम आवास विकास में स्थित ग्लोबल पैराडाइज स्कूल की है। रावतपुर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक 12 साल की किशोरी ग्लोबल पैराडाइज स्कूल (केशवपुरम) में कक्षा-6 की छात्रा है। परिवार वालों का कहना है कि

ये भी पढ़ें : यूपी : इन 3 जिलों के DM पर गिर सकती है गाज, सीएम योगी नाराज-यह वजह..

छात्रा सुबह 8 बजे घर से स्कूली वैन में बैठकर निकली थी। इसके बाद वैन चालक कल्लू ने रास्ते में छात्रा के साथ गाड़ी में ही दुष्कर्म किया। इससे छात्रा बेहोश हो गई और बाद में जब स्कूल पहुंची तो उसे होश आया। परिजनों का कहना है कि छात्रा ने उनको बताया कि क्लास टीचर को घटना की पूरी जानकारी दी गई। फिर क्लास टीचर नाबालिग छात्रा को लेकर प्राचार्य के पास पहुंचीं।

स्कूल प्रबंधक पीड़िता से बोली, बेटा किसी को न बताना

वहां से बच्ची को स्कूल प्रबंधक के पास ले जाया गया। बताते हैं कि महिला प्रबंधक ने छात्रा से कहा कि बेटा किसी को भी इसके बारे में न बताना। लेकिन डरी-घबराई छात्रा स्कूल की छुट्टी के बाद वापस घर पहुंची। बताते हैं कि छुट्टी के समय उस वैन का ड्राइवर बदल दिया गया था। नया ड्राइवर हरिशंकर वैन से छात्रा को घर छोड़ने पहुंचे। घर पहुंचकर छात्रा ने परिवार वालों को

UP : सीएम योगी का चला डंडा, प्रदेश के कई अधिकारियों के निलंबन, स्पष्टीकरण के निर्देश

पूरी घटना की जानकारी दी। छात्रा की नानी ने प्रबंधक हेमा को फोन किया। स्कूल आकर मिलने की बात कही तो इस प्रबंधक ने कहा कि आज नहीं कल आना। परिजनों ने आरोपी वैन चालक, स्कूल की क्लास टीचर, प्रिंसिपल और प्रबंधक हेमा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी वैन चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी गिरफ्तार, पांच के खिलाफ मुकदमा

वहीं थाना प्रभारी ने स्कूल पहुंचकर प्रबंधक, क्लास टीचर और बाकी स्टाफ से पूछताछ करते हुए उनके बयान लिए। बच्ची के एडमिशन के समय जमा किए गए दस्तावेज भी लिए। पुलिस का कहना है कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है। दोषियों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। उधर, एसीपी अभिषेक पांडे का कहना है कि मामले में रिपोर्ट लिखते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पीड़िता का बयान लिया जा रहा है। उसका डाक्टरी परीक्षण कराया जा रहा है। साथ ही वैन चालक को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा रहा है।

ये भी पढ़ें : UP : जिस ट्रेन में पिता कर रहे थे सफर, बेटे ने उसी के आगे कूदकर दी जान