Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी : इन 3 जिलों के DM पर गिर सकती है गाज, सीएम योगी नाराज-यह वजह..

UP : CM Yogi angry, DM of these 3 districts may face punishment

समरनीति न्यूज, लखनऊ : उत्तर प्रदेश के तीन जिलों के डीएम पर गाज गिर सकती है। इसकी वजह है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ठंड और शीतलहर के मद्देनजर इन जिलों में अलाव और कंबलों की व्यवस्था नहीं हुई है। वहीं मुख्यमंत्री योगी के निर्देशों पर यूपी के सभी 75 जिलों के जिलों में कंबल खरीदे जा रहे हैं। अलाव की व्यवस्थाएं की जा रही हैं। इस काम में 29 करोड़ रुपए से ज्यादा की धनराशि भी खर्च की जा रही है।

शीतलहर-ठंड से बचाव के उपायों में पिछड़े ये जिले..

बताते हैं कि प्रदेश के 72 जिलों ने इस काम को पूरा कर दिया है। वहीं तीन जिलों में इस काम में काफी देरी हुई है। समीक्षा के दौरान सीएम योगी ने इसपर नाराजगी जताई है। सीएम योगी के निर्देशों पर तीनों जिलों के डीएम से

UP : 3 बच्चों को जहर खिलाकर खुद भी खाया, मां की मौत-बच्चे कानपुर रेफर

स्पष्टीकरण तलब किया गया है। सीएम योगी ने साफ कहा है कि किसी भी जिले में अलाव और कंबल की कमी न होने दी जाए। साथ ही कंबल की गुणवत्ता में भी कोई समझौता न किया जाए।

करोड़ों खर्च कर रही सरकार, मगर अफसरों की सुस्ती

बताते हैं कि सरकार की ओर से प्रदेश के 75 जिलों में कंबल खरीद के लिए 27.27 करोड़ और अलाव के लिए 1.77 करोड़ की व्यवस्थाएं की गई है। बताते हैं कि प्रदेश के 72 जिलों में यह काम पूरा हो चुका है। वहीं कानपुर देहात, संभल और एटा जिलों में इस काम में काफी देरी बरती गई है। इसपर सीएम योगी ने नाराजगी जताते हुए, स्पष्टीकरण मांगा है।

ये भी पढ़ें : UP : 3 बच्चों को जहर खिलाकर खुद भी खाया, मां की मौत-बच्चे कानपुर रेफर