Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

’50 हजार दो नहीं तो..’ चौकी इंचार्ज-दो सिपाहियों समेत 5 पर FIR..

Banda : FIR against three including former municipality president in Banda

समरनीति न्यूज, बांदा : यूपी के बांदा जिले में झूठे मामले में फंसाने के बाद धमकाकर रिश्वत मांगने के मामले में एक चौकी इंचार्ज और दो सिपाहियों समेत कुल पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। यह मुकदमा कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ है। पूरा मामला बांदा के शहर कोतवाली में दर्ज हुआ है। आरोप है कि फर्जी शिकायत के आधार पर चौकी इंचार्ज और दो सिपाही एक व्यक्ति को घर से उठा ले गए। इसके बाद हवालात में डाल दिया। उसका आरोप है कि चौकी इंचार्च और सिपाहियों द्वारा उसे धमकी दी गई कि 50 हजार रुपए दो नहीं तो गांजा लगाकर जेल में सड़ा दूंगा।

कोर्ट के आदेश पर मुकदमा

जानकारी के अनुसार मवई बुजुर्ग निवासी जानकी सहाय ने स्पेशल जज डकैती कोर्ट में 156/3 के तहत वाद दायर करते हुए बताया कि गांव के देशराज प्रजापति व दसुवा से अच्छे संबंध होने के वजह से सुख-दुख में सहयोग करता था। देशराज की पत्नी बीमार थी, इलाज के लिए उसने 3 लाख रुपए मांगे थे।

शहर कोतवाली में मुकदमा

दर्ज हुए केस के मुताबिक गांव का दसुवा कृषि विश्वविद्यालय पुलिस चौकी का दलाल है। आरोप है कि दसुवा व चौकी इंचार्ज रोशन गुप्ता की मिलीभगत से देशराज ने एक फर्जी कहानी बनाई। इसके बाद चौकी इंचार्ज रोशन गुप्ता, हेड कांस्टेबल सतेंद्र कुमार सुबह करीब 8 बजे उसके घर पहुंचे और पकड़कर चौकी ले आए। वहां लाकअप में बंद कर दिया। जानकी का आरोप है कि देशराज प्रजापति, दसुवा, चौकी इंचार्ज रोशन गुप्ता, दीवान सतेंद्र गुप्ता व कांस्टेबल इंद्रजीत यादव ने गाली-गलौज कर उसे मारापीटा।

रुपए के लेन-देन का मामला

चेक का दो लाख रुपया वापस मांगा। मना करने पर चौकी इंचार्ज ने कहा कि 50 हजार दो नहीं तो गांजा लगाकर जेल में सड़ा दूंगा। आरोप है कि उसने रुपए जुटाकर पुलिस को दिए। पुलिस ने सुलहनामा बनवाकर छोड़ दिया। डेढ़ लाख 10 दिन में देने का आश्वासन देकर छोड़ दिया। उधर, बांदा कोतवाल अनूप दुबे का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर चौकी इंचार्ज रोशन गुप्ता समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें : UP : बांदा में छात्रा का रिश्ते के भाई पर संगीन आरोप, झांसे में लेकर शादी का रजिस्ट्रेशन, अब कर रहा बदनाम..