Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

Good News : बांदा शहर को बिजली के इन झंझटों से मिलेगा छुटकारा, सदर विधायक के प्रयासों पर शासन की मुहर

Banda will be exempted from these problems of electricity, proposal accepted due to efforts of Sadar MLA
प्रकाश द्विवेदी, सदर विधायक।

समरनीति न्यूज, बांदा : बांदा शहर को जल्द ही बिजली की लो-वोल्टेज और बार-बार होने वाले फाल्ट जैसे झंझटों से छुटकारा मिलेगा। सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी के प्रयासों से शासन ने वित्तीय वर्ष 2022-23 में बिजनिश प्लान के तहत खास प्रस्तावों को हरी झंडी दे दी है। शासन ने करीब 3 करोड़ के प्रस्ताओं को स्वीकृत करते हुए निविदा प्रक्रिया हेतु विभाग को पत्र भेजा है।

विद्युत विभाग के इन कार्यों को मिली स्वीकृति

इन कार्यों में 33/11 केवी उपकेंद्र भूरागढ़ व चिल्ला रोड में 8एमवीए व 5 एमवीएस के ट्रांसफार्मर के साथ-साथ दो नवीन 10 एमवीए के ट्रांसफार्मर रखवाने के कार्य हैं। साथ ही टेलीफोन एक्सचेंज फीडर की 11 केवी की लाइन का वाइफरकेशन तथा भूरागढ़ फीडर की 11 केवी की लाइन का वाइफरकेशन भी शामिल हैं।

बांदा शहर के इन क्षेत्र के लाखों लोगों को फायदा

इसके अलावा जिला अस्पताल व मेडिकल कालेज में 33 केवी विद्युत लाइनों के मरमत्तीकरण का काम भी शामिल हैं। इन कार्यों के पूरा होने से शहर के बड़े इलाके को लो-वोल्टेड से छुटकारा मिलेगा। शहर के खाईपार, जरैली कोठी, किरन कालेज चैराहे के पास, कालू कुआं, सहयोग आश्रम इंदिरानगर, पोस्ट आफिस के आसपास, एलएल इंटर कालेज के पास शांतिनगर, संकटमोचन मंदिर के पास के इलाके में काम होगा।

ये भी पढ़ें : बांदा के PWD एक्सईएन डिफाल्टर हुए-फटकार भी पड़ी, यह है पूरा मामला.. 

साथ ही स्वराज कालोनी, सिविल लाइन, बीएसएनएल टावर के पास मर्दननाका, बाबूलाल चौराहा आदि क्षेत्रों के लोगों को इसका फायदा मिलेगा। इनमें से कई क्षेत्रों में विद्युतीकरण भी होगा। सदर विधायक ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से जल्द कार्य शुरू कराने के साथ किसी तरह की लापरवाही न बरतने को कहा है। विधायक ने कहा कि जनता को हर हाल में इस समस्या से जल्द से जल्द छुटकारा मिलना चाहिए।

ये भी पढ़ें : बांदा में पूर्व BDC सदस्य की निर्मम हत्या, सिर धड़ से अलग कर फेंका, भारी पुलिस फोर्स तैनात