Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

Banda : बीपीएम एकेडमी के डायरेक्टर अंकित कुशवाह ने बताए योग से सरल जीवनशैली के टिप्स

Banda : Director Ankit Kushwaha told simple lifestyle tips from yoga

समरनीति न्यूज, बांदा : योग एक ऐसी प्रक्रिया है, जिसके द्वारा आप अपनी जीवनशैली को सरल बना सकते हैं। तनाव और अवसाद से हमेशा के लिए मुक्ति और शरीर को हमेशा स्वस्थ रख सकते हैं। ये बातें आज भागवत प्रसाद मेमोरियल एकेडमी (श्रीनाथ बिहार) के डायरेक्टर अंकित कुशवाह ने कहीं। श्री कुशवाह आज 21 मई से चल रहे योगा समर कैंप के अंतिम दिन एवं अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम के मौके पर बोल रहे थे।

भागवत प्रसाद मेमोरियल एकेडमी में योग कार्यक्रम

उन्होंने कहा कि हम सभी को अपने-अपने जीवन में योग की महत्ता को समझना चाहिए। साथ ही इसे अपनी जीवनशैली का आवश्यक हिस्सा बनाना चाहिए। उधर, यूरो किड्स की डायरेक्टर संध्या कुशवाहा ने भी लोगों को जीवन में योग अपनाने के लिए प्रेरित किया। योग कार्यक्रम इंडियन योग एसोसिएशन के सहयोग से कराया गया।

Banda : Director Ankit Kushwaha told simple lifestyle tips from yoga

खास बात यह रही कि आयुष मंत्रालय द्वारा निर्धारित योग दिवस के प्रोटोकॉल का अभ्यास ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से कराया गया। योग प्रशिक्षक पुरुषोत्तम सिंह रहे।

शील्ड देकर अतिथियों का किया सम्मान

बीते दिनों से अबतक लगातार योगाभ्यास कराया गया। इस मौके पर अरिमर्दन सिंह, निर्मल कुमार, जितेंद्र सिंह, प्रिंसिपल राजेंद्र सिंह ने भी सभी शिक्षकों को योग से कार्य में कुशलता लाने की प्रक्रिया पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के अंत में डायरेक्टर श्री कुशवाह ने नारायण दत्त त्रिपाठी, डा. पीतांबर सिंह को शील्ड देकर सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें : योग दिवस : बांदा में DIG-SP और DM ने सैकड़ों लोगों के साथ किया योग

योग दिवस : बांदा में DIG-SP और DM ने सैकड़ों लोगों के साथ किया योग