Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

UP : सीतापुर चीनी मिल हादसे की होगी जांच, सीएम योगी ने जताया दुख, मरने वालों में बरेली-रामकोट के..

Two youth from Bareilly and one from Ramkot died in sugar mill accident in Sitapur

समरनीति न्यूज, सीतापुर : सीतापुर के रामकोट में सोमवार शाम करीब 4 बजे एक दर्दनाक हादसा हुआ। डालमिया चीनी मिल जवाहरपुर की ग्रेन डिस्टलरी का स्टीम टैंक अचानक तेज धमाके के साथ फट गया। इसकी चपेट में आने से एक वेल्डर और उसके दो सहयोगियों की दर्दनाक ढंग से मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया। साथ ही अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए।

ग्रेन डिस्टलरी में बेल्डिंग के दौरान हुआ धमाका

जानकारी के अनुसार चीनी मिल की ग्रेन डिस्टलरी में रेलिंग लगाई जा रही थी। इस काम में बेल्डिंग का काम चल रहा था। बरेली के थाना सीबीगंज के जहूरपुर के रहने वाले वेल्डर राजू मौर्या, फतेहगंज पश्चिमी के हेल्पर विनोद कुमार और सीतापुर के रामकोट के ईदगाह झाला के अवतार सिंह वेल्डिंग का काम कर रहे थे।

मायावती का ऐलान : अकेले लड़ेंगे चुनाव, अखिलेश गिरगिट, EVM में धांधली.., पढ़िए पूरी खबर

बताते हैं कि डिस्टलरी का स्टीम टैंक प्रेशर अचानक बढ़ गया। इस कारण तेज धमाके के साथ फट गया। टैंक के पास काम कर रहे तीनों लोग उसकी चपेट में आ गए। तीनों की दर्दनाक ढंग से मौत हो गई। तेज धमाके की आवाज सुनकर फैक्ट्री परिसर स्थित शुगर प्लांट, पावर प्लांट, शराब डिस्टलरी आदि प्लांटों के कर्मचारी भी बाहर आ गए।

CM Yogi के निर्देशों पर मौके पर पहुंचे DM-SP

बताते हैं कि तीनों कर्मचारियों की मौके पर ही मौत हो गई। मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिलाधिकारी अनुज सिंह और पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र मौके पर पहुंचे। मिल प्रबंधन से बात कर अधिकारियों ने उचित कदम उठाने के निर्देश दिए। मामले में सीतापुर के जिलाधिकारी अनुज सिंह का कहना है कि अधिकारी विशेषज्ञ समिति से जांच कराने के लिए अधिकारियों को पत्र लिखेंगे। जिसकी भी लापरवाही मिलेगी उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें : Breaking : सीतापुर चीनी मिल में बड़ा हादसा, 3 लोगों की मौत-कई घायल