Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी को पीएम मोदी की बड़ी सौगात, 74 रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास

PM Modi gave gift to UP, redevelopment of 74 railway stations of UP

समरनीति न्यूज, लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत वर्चुअली देशभर के 554 रेलवे स्टेशनों के कायाकल्प और रोड ओवर ब्रिज/अंडरपास का शिलान्यास-उद्घाटन किया। बताते हैं कि इसमें 41 हजार करोड़ की लागत आई है। इनमें 74 रेलवे स्टेशन और 267 रोड ओवर ब्रिज/अंडरपास उत्तर प्रदेश के भी शामिल हैं। इनका पुनर्विकास एवं निर्माण हुआ है।

प्रधानमंत्री ने कहा, रफ्तार से बचेगा लोगों का समय

प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित भी किया। उन्होंने कहा कि रेल की रफ्तार ज्यादा होगी तो लोगों का समय बचेगा। कहा कि भारतीय रेल यात्री सुविधा के लिए ही नहीं है, बल्कि यह देश की खेती और औद्योगिक प्रगति का भी सबसे बड़ा वाहक है।

ये भी पढ़ें : भारत जोड़ो यात्रा : ‘राहुल तुमसे प्यार है, लेकिन दानिश फरार है…’ सांसद का हुआ विरोध

उन्होंने कहा कि हमारी रेल, छोटे किसानों, छोटे कारीगरों, हमारे विश्वकर्मा साथियों के उत्पादों को बढ़ावा देने का काम करती है। इस कार्यक्रम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने सरकारी आवास से ही वर्चुअली जुड़े। सीएम योगी ने एक्स पर पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। सीएम योगी ने लिखा ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में ‘नए भारत’ की ‘प्रगति की रेल’ तीव्र गति से गतिमान है। आज जिन रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास का उद्घाटन हुआ है, उनमें बांदा, पीलीभीत, मानिकपुर, ललितपुर, अकबरपुर, गोविंदपुरी, महोबा आदि शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : Loksabha 2024 : 29 को लखनऊ आ रही चुनाव आयोग की टीम