Thursday, May 9सही समय पर सच्ची खबर...

Loksabha 2024 : 29 को लखनऊ आ रही चुनाव आयोग की टीम

Loksabha 2024 : Election Commission team coming to Lucknow on 29th

समरनीति न्यूज, लखनऊ : Lok Sabha Election 2024 भारत निर्वाचन आयोग की टीम 29 फरवरी को लखनऊ आ रही है। अपने 3 दिवसीय दौरे पर आयोग की यह टीम राजधानी पहुंचेगी। टीम में मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार, चुनाव आयुक्त अरुण गोयल, वरिष्ठ उप चुनाव आयुक्त नितेश व्यास तथा चुनाव उपायुक्त हृदयेश कुमार सहित कई अधिकारी शामिल रहेंगे। बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा व पुलिस के नोडल अधिकारियों और केंद्रीय सुरक्षा बलों के नोडल अधिकारियों के साथ बैठक कर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा करेगा।

चुनावी तैयारियों को परखेगा आयोग

साथ ही आयोग प्रदेश में लोकसभा चुनावों को लेकर चल रही तैयारियों को भी परखेगा। इसके अलावा विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ बैठक कर विस्तृत समीक्षा भी करेगा। माना जा रहा है कि मार्च में ही चुनाव की अधिसूचना भी जारी होगी। बताया जा रहा है कि पहले दिन 29 फरवरी को शाम 5 बजे से 7 बजे के बीच प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर चुनावी तैयारियों पर सुझाव और शिकायतें ली जाएंगी।

ये भी पढ़ें : UP Politics : बाबू सिंह कुशवाह की पार्टी क्यों सन्नाटे में..

फिर अधिकारियों के साथ बैठक होगी। 1 मार्च को आयोग की टीम 8 मंडलों के अधिकारियों के साथ चुनाव तैयारियां परखेगी। दोपहर बाद बाकी 10 मंडलों के अधिकारियों के साथ आयोग बैठक लेगा। दो मार्च को सुबह प्रवर्तन एजेंसियों आयकर, आबकारी, नारकोटिक्स, जीएसटी आदि के अधिकारियों संग बैठक कर चर्चा होगी। दोपहर में मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक संग बैठक होगी। अंत में आयोग की टीम मीडिया से भी रूबरू होगी।

ये भी पढ़ें : UP Politics : कांग्रेस की ‘मोहब्बत-ए-आजम’ को झटका, अजय राय से नहीं मिले आजम, ठीकरा योगी सरकार पर