Sunday, May 19सही समय पर सच्ची खबर...

UP : नाबालिग को बंधक बनाकर 11 दोस्तों ने की दरिंदगी-वीडियो वायरल होने पर 6 गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर..

Kanpur : 11 students brutalized minor friend by holding them hostage, 6 arrested, read full news

समरनीति न्यूज, कानपुर : कानपुर के काकादेव में नाबालिग छात्र से उसी के दोस्तों ने दरिंदगी की हदें पार कर दीं। 7 दिन तक कमरे में बंधक बनाकर यातनाएं दीं। निर्वस्त्र कर चमड़े के पट्टे से पीटते रहे। गैस लाइटर और सिगरेट से जलाया भी। बाद में उसके प्राइवेट पार्ट में ईंट बांधकर दर्दनाक यातना दी। इतना ही नहीं पूरी दरिंदगी का वी़डियो भी बनाया। बताते हैं कि ऑनलाइन गेम में हारे रुपए न लौटाने पर आरोपियों ने यह दरिंदगी की। पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

11 में 6 आरोपी गिरफ्तार, बाकी की तलाश

पुलिस ने 11 में से 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी 5 की तलाश जारी है। हालांकि, पीड़ित की भाभी का आरोप है कि नाबालिग छात्र के साथ दरिंदों ने कुकर्म भी किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी डीसीपी सेंट्रल रामसेवक गौतम ने फजलगंज थाने में प्रेसवार्ता में दी है। जानकारी के अनुसार वायरल वीडियो में 11 लड़के एक नाबालिग छात्र को कमरे में बेरहमी से पीटते, यातनाएं देते दिख रहे हैं।

Kanpur : 11 students brutalized minor friend by holding them hostage, 6 arrested, read full news

वीडियो वायरल होने पर घटना का खुलासा

वायरल वीडियो से मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो जांच शुरू की गई। जांच में पता चला कि नीट की तैयारी कर रहे 11 छात्रों ने एक नाबालिग लड़के को कमरे में कई दिन तक बंद करके यातनाएं दीं।

ये भी पढ़ें : Bijnor : शिक्षिका को क्लास में घुसकर मारी गोली, एक तरफा प्यार में सिरफिरे ने..

पुलिस का कहना है कि ऑनलाइन गेम एविएटर खेलने के लिए नाबालिग छात्र ने उन लोगों से 20 हजार रुपए लिए थे। उनसे कहा था कि जीतने के बाद साढ़े 3 लाख लौटाएगा। लेकिन वह गेम हार गया और रुपए नहीं लौटा सका। इसी पर भड़के आपराधिक किस्म के इन 11 छात्रों के गैंग ने नाबालिग को कमरे में बंधक बना लिया। फिर बेरहमी से पीटा और यातनाएं दीं।

इन आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा

  • N-Blocik, काकादेव रानीगंज निवासी गैंग का सरगना तनय चौरसिया। वह बीफार्मा और डी फार्मा कर चुका है। साथ ही एक कोचिंग संचालक का चालक भी है।
  • महोबा के श्रीनगर कोतवाली का रहने वाला छात्र अभिषेक कुमार वर्मा। वह मौजूदा समय में काकादेव के आरएसपुरम में रहता है।
  • सिद्धार्थनगर भिटिया का रहने वाला योगेश कुमार विश्वकर्मा। वह मौजूदा समय में कानपुर के तिकोना पार्क आरएसपुरम, काकादेव में रहता है। पिता सफाई कर्मी है और नीट की कोचिंग कर रहा है।
  • जौनपुर खालिसपुर का संजीव यादव। मौजूदा समय में काकादेव के शास्त्रीनगर में रहता है। यूपीएससी की तैयारी कर रहा है।
  • हरगोविंद तिवारी निवासी ग्राम ईकरी लखना लवेदी, थाना क्षेत्र बकेवर जिला इटावा। काकादेव में रपहकर एसएससी की तैयारी कर रहा है।
  • इटावा के ही बकेवर के सोनवर्षा का निवासी शिवा त्रिपाठी। पिता की परचून की दुकान है। मौजूदा समय में काकादेव में रहता है।
  • घटना के बाद से फरार छह आरोपियों की पुलिस को तलाश है। उनमें आकाश, उदय, पंकज, अनुज, नितिन, हर्षिल है।

ऐसे समझें बर्रबरता भरा पूरा घटनाक्रम

  • 1 अप्रैल : DCP का कहना है कि नीट की तैयारी को लेकर 1 अप्रैल को पीड़ित छात्र कानपुर पहुंचा। शिवा और केशव इटावा के लवेदी थाना क्षेत्र में उसके पड़ोसी हैं। इसलिए उनके पास आकर रुक गया।
  • 19 अप्रैल : पीड़ित का कहना है कि ऑनलाइन एविएटर गेम खेल लेता है। इसमें जीतने पर 100 गुना ज्यादा मिलते हैं।
  • पुलिस का कहना है कि सभी आरोपियों ने उसे 20 हजार रुपए दिए। लेकिन वह गेम हार गया।  सभी 11 आरोपियों ने उसे कमरे में बंद करके 4 से 5 दिन तक बंधक बनाकर बुरी तरह से यातनाएं दीं।
  • फिर 24 से 26 अप्रैल तक आरोपी उसे केशव के हाॅस्टल ले गए। वहां कमरे में बंधक बनाकर वहां भी यातनाएं दीं। फिर रुपए लौटाने की चेतावनी देकर छोड़ दिया।

भाभी ने लगाया कुकर्म का भी आरोप

काकादेव थाने पहुंची पीड़ित छात्र की भाभी का आरोप है कि उनके देवर के साथ 11 आरोपियों ने कुकर्म भी किया है। उधर, पुलिस का कहना है कि दरिंदों का यह गैंग है, जिसका लीडर आरएसपुरम स्थित वंशिका हॉस्टल का रहने वाला तनय चौरसिया है। उसने काकादेव के संजीव से रुपए लिए। घटना में पीड़ित के पड़ोस के गांव में रहने वाले शिवा और केशव मुख्य आरोपी हैं। पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ें : UP : होटल पर छापे में सेक्स रैकेट का खुलासा, आपत्तिजनक हाल में मिले युवक-युवतियां-पुलिस भी हैरान