Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

एनआईए की दिल्ली-यूपी में 16 ठिकानों पर छापेमारी, अमरोहा समेत अन्य जगहों से 10 संदिग्ध गिरफ्तार

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, डेस्कः देश की राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए ने बुधवार को यूपी और दिल्ली में ताबड़तोड़ छापेमारी की। अलग-अलग कुल 16 जगहों पर हुई इस छापेमारी के बाद कुछ लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही हथियार मिलने की बात भी कही जा रही है। हांलाकि अभी इसकी अधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है लेकिन प्रारंभिक खबर मिल रही है कि यह छापेमारी आतंकी संगठन आईएसआईएस के नए मॉडयूल ‘हरकत उल हर्ब ए इस्लाम’ से जुड़े लोगों के ठिकाने पर की गई है।

छापेमारी में 10 की गिरफ्तारी की सूचना 

इस संबंध में न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा खबर भी दी गई है। इस दौरान सभी 16 ठिकानों पर जांच अभी जारी है। बताया जाता है कि मुरादाबाद से आतंकवादी गतिविधियों की भनक लगने पर दिल्ली की स्पेशल सेल और एटीएस ने छापेमारी की है।

ये भी पढ़ेंः आतंकियों का अमरोहा कनेक्शन तलाशने पहुंची पुलिस..

अमरोहा के नौगांवा सादात थाना क्षेत्र में सैदपुर इम्मा गांव में रात लगभग सवा 3 बजे छापेमारी की गई। इस दौरान अमरोहा से पांच लोगों की गिरफ्तारी की सूचना है। वहीं पांच अन्य की दूसरी जगहों से गिरफ्तारी की सूचना मिल रही है।

ये भी पढ़ेंः UP जालौन के 12वीं के छात्र ने अमरिका को दी आतंकी हमले की धमकी, 50 बार FBI हेडक्वाटर किया फोन

इस दौरान एटीएस ने स्थानीय पुलिस के फोन जब्त कर लिए। बाद में गांव के रहने वाले सईद के घर पर छापेमारी की गई। अभी तक यहां कुल सात जगहों पर छापेमारी की गई है। सूत्रों की माने तो खबर है कि भारी मात्रा में तमंचा-विस्फोटक पदार्थ बरामद हुआ है। सूत्र बता रहे हैं कि बीते 7 घंटों से स्पेशल सेल और एटीएस अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।