Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

Weather Alert : बुंदेलखंड के कुछ जिलों में आज-कल भारी बारिश और पूरब में लू का अलर्ट

UP Weather Alert : weather will be pleasant due to rain falling in 3-4 days

सुभाष शुक्ला, लखनऊ : गुजरात के चक्रवाती तूफान बिपरजाय के कमजोर पड़ने के साथ ही आज और कल बुंदेलखंड में इसका प्रभाव दिखाई देने की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। बुंदेलखंड के कुछ जिलों में जहां बारिश की संभावना है। वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोग तपिश, लू का सामना करेंगे। मौसम विभाग की माने तो मंगलवार तक यही स्थिति रहेगी। आरेंज अलर्ट भी मौसम विभाग ने जारी किया है।

लखनऊ-कानपुर-उरई में रिकार्ड बारिश, पारा लुढ़का

आंचलिक मौसम विभाग के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह का कहना है कि पश्चिमी यूपी में बिपरजॉय के साइड इफेक्ट से हुई बारिश ने तापमान गिरा दिया है।

ये भी पढ़ें : आदिपुरुष फिल्म पर नेपाल में रोक, भारत में बवाल

आगरा में अधिकतम तापमान 31 डिग्री दर्ज हुआ है। वहां 11 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। इसी तरह कानपुर, लखनऊ, उरई, मेरठ, आगरा, फुरसतगंज, अलीगढ़ में भी बारिश रिकार्ड हुई। वहीं पूर्वी यूपी में भीषण गर्मी है।

प्रदेश में इन जिलों के लिए लू का आरेंज अलर्ट

मौसम विभाग की ओर से देवरिया, गोरखपुर, प्रयागराज, सोनभद्र, मीरजापुर, चंदौली, वाराणसी, गाजीपुर, आजमगढ़, संत रविदास नगर, जौनपुर, मऊ, बलिया, और आसपास के लिए लू का अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में आज-कल में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग की ओर से महोबा, हमीरपुर, झांसी, इटावा, जालौन, ललितपुर और आसपास के इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि इन जिलों में भारी बारिश की संभावना है। इसी तरह मौसम विशेषज्ञ एचआर रंजन की माने तो 21-22 तक यूपी में मानसून के आने के आसार है। अगले दो-तीन दिन में इसके पूर्वी उत्तर प्रदेश में पहुंचने की संभावना है।

ये भी पढ़ें : अयोध्या के संतो की अपील, ‘आदिपुरुष’ फिल्म देखकर पाप के भागीदार न बनें..

अयोध्या के संतो की अपील, ‘आदिपुरुष’ फिल्म देखकर पाप के भागीदार न बनें..