Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

UP : एक बीटेक, दूसरा PHD, मिलकर छाप रहे थे नकली नोट..

Kanpur : One BTech other PhD, were printing fake notes together

समरनीति न्यूज, कानपुर : कानपुर पुलिस ने नकली नोट छापने के एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है। कानपुर की क्राइम ब्रांच और गोविंदनगर पुलिस की संयुक्त टीम ने जो खुलासा किया है उसमें तीन लोगों को पकड़ा है। इनमें से एक पीएचडी होल्डर है। दूसरा बीटेक किए हैं। एक उनका अन्य साथी भी शामिल हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से 4.59 लाख रुपए के नकली नोट भी बरामद किए हैं।

कानपुर के बाजार में खपाने की तैयारी

पुलिस का कहना है कि पकड़ा गया नकली नोट छापने का गिरोह फिरोजाबाद में नोट छापने का काम करता था। बाद में इस नकली रकम को कानपुर के बाजारों में खपाने को लाया था। इसी बीच पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने पुलिस टीम को 50 हजार रुपए के इनाम की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें : दिल छू लेने वाली खबर : देश में पहली बार नाबालिग बेटी ने पिता को दिया लीवर, कोर्ट ने बदला नियम-अस्पताल ने फीस छोड़ी

आरोपियों की पहचान फिरोजाबाद के सिरसागंज अवधनगर के रहने वाले कुंवर अनुज कुमार उर्फ छोटू, नगला खाननगर गणपतिपुर के सौरभ सिंह और गोविंदनगर के गुजैनी निवासी विमल सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। वहां से सभी को 14 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया।

ये भी पढ़ें : बांदा शहर में दिनदहाड़े छात्रा का मोबाइल छिना, अपाचे से भागे दो बदमाश