Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में टंकी पर चढ़े युवक का हंगामा, पुलिस के उड़ाए होश

चोरी की पुलिस नहीं लिख रही थी रिपोर्ट, गुस्से में उठाया कदम 

कानपुरः  घर में चोरी की रिपोर्ट न लिखे जाने से तंग आकर एक युवक सुधीर यादव निवासी गुजैनी स्थित अंबेडकर कालोनी ने ऐसा कारनामा कर डाला कि खुद पुलिस के होश उड़ गए। युवक कहना है कि लगभग छह माह पहले उसके गुजैनी अंबेडकर नगर स्थित घर में चोरी हो गई थी जिसकी रिपोर्ट लिखाने को वह बीते छह माह से पुलिस थाने के चक्कर काट रहा है।

युवक के टंकी पर चढ़ने की जानकारी मिलते ही बर्रा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और युवक से नीचे उतरने की गुजारिश करने लगी। लेकिन युवक नहीं माना। थाना इंचार्ज और चौकी प्रभारी मोबाइल से लगातार युवक से बात करते रहे। लगभग 2 घंटे तक पूरा घटनाक्रम चलता रहा। मौके पर लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। पुलिस के भी हाथ-पांव फूले हुए थे। उसका कहना था कि पहले पुलिस के बड़े अधिकारियों को बुलाओ तभी नीचे उतरुंगा।

पानी की टंकी पर खड़ा युवक सुधीर यादव।

बाद में पुलिस ने मामले में पीड़ित के परिजनों को मौके पर बुलाया। पुलिस ने टंकी पर चढ़े युवक की पत्नी को घर से बुलाकर उसे भी टंकी पर युवक को समझाने को भेजा। युवक की पत्नी युवक को समझाकर नीचे लाई। इसके बाद पुलिसकर्मी उसे लेकर एसपी साउथ रीना त्यागी के पास पहुंचे। हांलाकि अधिकारियों का कहना है कि अपनी बात को बताने के लिए युवक टंकी पर चढ़ा था।

मामले में बात करने पर एसपी (साउथ) रवीना त्यागी ने कहा कि युवक अपनी बात बताना चाहता था उसको लगा कि टंकी पर चढ़कर उसकी बात ज्यादा सुनी जाएगी। बताया कि युवक को नीचे उतार लिया गया है उसकी समस्या दूर की जा रही है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि युवक के टंकी पर चढ़ने की सूचना के बाद पुलिस बल मौके पर भेजा गया था।

पुलिस ने पत्नी को भी टंकी पर चढ़ाया, समझाकर नीचे लायी 

युवक सुधीर यादव का कहना है कि उसके घर चोरी की रिपोर्ट लिखना तो दूर बात तक नहीं सुन रही है। ऐसे में निराश होकर वह टंकी पर चढ़ गया। अगर पुलिस नहीं सुनती को वह जान दे देता। उसने कहा कि पुलिस की गैरजिम्मेदारी के खिलाफ उसने यह कदम उठाया। युवक का कहना है कि पुलिस उसकी रिपोर्ट लिख लेती है तो उसे कोई शिकायत नहीं होगी।