Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

हमीरपुर में कंस वध मेला में दो पक्षों के आमने-सामने आने पर उपद्रव, एएसपी समेत कई घायल, लाठीचार्ज

हमीरपुर के मौदहा में हिंसा के दौरान हालात संभालती पुलिस और मौजूद भीड़।

समरनीति न्यूज,लखनऊ/हमीरपुरः जिले के मौदहा कस्बे में एतिहासिक कंस वध मेले की शोभायात्रा निकाले जाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। यह विवाद मंगलवार शाम बड़े उपद्रव में बदल गया। एक पक्ष की ओर से भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया तो पुलिस ने भी लाठियां चलाईं। हालात काबू में करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले भी चलाने पड़े।

शोभायात्रा के रास्ते को लेकर शुरू हुआ विवाद 

इस दौरान पथराव और भगदड़ में एएसपी लाल साहब यादव समेत कई पुलिसकर्मी और मीडिया कर्मी समेत अन्य लोगों के घायल होने की सूचना मिल रही है।

हमीरपुर के मौदहा में हिंसा के दौरान हालात संभालती पुलिस।

बताया जाता है कि लगभग डेढ़ सौ वर्ष पुराना ऐतिहासिक कंस वध मेला सोमवार को पूर्णिमा के दिन संपन्न हो रहा था। इस दौरान मेला आयोजकों हमेशा की तरह ही तैयारियां कर रखीं थीं। आयोजक झांकियां सजाने के बाद गाजे-बाजे के साथ शोभायात्रा लेकर मौदहा कस्बे के गुड़ाही बाजार पहुंचे थे।

ये भी पढ़ेंः टोल कर्मियों की गुंडागर्दी का अड्डा बना डासना टोल प्लाजा आब होगा बंद ! 

वहां से शोभायात्रा को मीरा तालाब की ओर ले जाना था। लेकिन इसी दौरान देवी चौराहा पास मौजूद एक पक्ष ने अलाव मैदान से शोभायात्रा निकालने का विरोध शुरू कर दिया। उधर, सांसद अशोक चंदेल समेत दर्जनों भाजपा नेता कस्बे में इकट्ठा हो गए।

ये भी पढ़ेंः पुलिस की गाड़ी में छात्रा से अश्लील बातें और अभद्रता मामले में महिला सिपाही समेत 3 कांस्टेबल सस्पेंड 

हालात की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने विवादित स्थल के आसपास पुलिस तैनात करते हुए वहां पर बैरीकेडिंग करा दी। इसके बाद शाम लगभग 5 बजे शोभायात्रा निकली तो प्रशासन ने उसे रोक दिया। इसी बीच भीड़ में शामि कुछ शरारती तत्वों ने पथर फेंकना शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ेंः सरकारी नौकरी की गुड न्यूज, आईटीबीपी ने निकाली भर्तियां, जानिए कैसे करें आवेदन..

इससे वहां भगदड़ मच गई। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस को भी लाठियां चलानी पड़ीं। स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले भी चलाने बड़े। तब जाकर उपद्रवी वहां से भागे। इस दौरान हमीरपुर के एएसपी की कलाई के पास फ्रेक्चर हो गया।