Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

हमीरपुर सड़क हादसे में शिक्षक की मौत व दो घायल कानपुर रेफर, बोलेरो-ट्रैक्टर की आमने-सामने टक्कर बनी वजह

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदा/हमीरपुरः मंगलवार देर रात ट्रैक्टर और बोलेरो की टक्कर हो गई। दोनों वाहनों की सीधी भिडंत में बोलेरो सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को हमीरपुर जिला अस्पताल से कानपुर रेफर कर दिया गया है। वहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। मरने वाला व्यक्ति शिक्षक बताया जाता है।

सदर कोतवाली क्षेत्र में एनएच-34 पर हुआ हादसा 

बताया जाता है कि हादसा हमीरपुर सदर कोतवाली इलाके के एनएच-34 पर हुआ। वहां चंदौखी मोड़ पर रात करीब 11.00 बजे ट्रैक्टर ट्राली और बोलेरो की भिड़ंत हो गई। भिडंत में बोलेरो के परखच्चे उड़ गए।

ये भी पढ़ेंः बांदा में शिक्षक बना राक्षस- पीट-पीटकर कक्षा-3 के बच्चे की पसलियां और पैर तोड़ा, मौत

बोलेरो सवार कौशल कुमार की मौके पर मौत हो गई। बताया जाता है कि मृतक कौशल युग चेतना महाविद्यालय हमीरपुर में अध्यापक थे। घटना के बाद आसपास के लोगों ने मौके पर पहुंचकर घायलों को संभालने का प्रयास किया। साथ ही इसकी सूचना पुलिस को दी।

चालक ट्रैक्टर छोड़कर मौके से फरार 

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए हमीरपुर जिला अस्पताल भिजवाया। वहां से दो घायलों को गंभीर हालत में कानपुर के लिए रेफर कर दिया गया है। मृतक के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताते चलें कि ट्रैक्टरों की लाइटें खराब होने के कारण अक्सर हादसे होते रहते हैं। रात के वक्त अक्सर ट्रैक्टर दिखाई नहीं देते हैं।

ये भी पढ़ेंः उन्नावः नहर में कार मिलने के मामले में 3 के शव मिले और 2 का पता नहीं, परिजनों ने लगया जाम, हत्या का आरोप

पास में आने पर दूसरे वाहन चालक को पता चलता है कि सामने से ट्रैक्टर आ रहा है। वहीं ट्रैक्टर अक्सर नाबालिग और गैरप्रशिक्षित लोग चलाते हैं जो तेज अनियंत्रित रूप से ट्रैक्टर को दौड़ाते हैं। यही हादसे की वजह बन जाती है। ट्रैक्टरों की लाइन खराब होती है। वहीं ट्राली पर कही पीछे की ओर या साइड में रेडियम न लगे होने के कारण अक्सर हादसे हो रहे हैं।