Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

एंबुलेंस का इतंजार करते-करते बीमार वृद्ध की मौत

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, हमीरपुरः छत पर चढ़ रहे वृद्ध का पैर फिसलने से नीचे गिर गया। इससे वह घायल हो गया। आनन फानन में परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया गया। वहां हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने जिला अस्पताल हमीरपुर रेफर किया। लेकिन 3 घंटे तक एंबुलेंस न मिलने से तड़प-तड़प कर वृद्ध ने दम तोड़ दिया। मृतक के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा काटा।

स्वास्थ्य केंद्र से हुआ था रेफर, जिला अस्पताल ले जाने को एंबुलेंस को फोन करते रहे परिजन 

बताते चलें कि मझगवां थाना क्षेत्र के लिधौरा गांव निवासी मदन (60) पुत्र मुल्लू रविवार रात 9:00 बजे छत पर चढ़ रहा था। इसी दौरान अचानक सीने में दर्द की बात कहने के साथ ही शरीर असंतुलित हो गया। इसके बाद वह सीढ़ियों से नीचे गिर गया। परिजनों ने आनन फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मे भर्ती कराया। चिकित्सकों ने जिला अस्पताल हमीरपुर रेफर कर दिया।

ये भी पढ़ेंः फिर नहीं आई एंबुलेंस 108, चादर में घायल छात्रा को अस्पताल ले गई पुलिस

वहां जिला अस्पताल जाने के लिए परिजन लगातार एंबुलेंस से फोन पर संपर्क करते रहे। लेकिन 3 घंटे तक एंबुलेंस ना मिलने से वृद्ध ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। वृद्ध की मौत होने पर परिजनों ने जमकर अस्पताल में हंगामा काटा। इससे अस्पताल प्रशासन के हाथ पैर फूल गए। मृतक के परिजनों ने विभाग को एंबुलेंस चालकों के खिलाफ शिकायत की बात  कही है।

ये भी पढ़ेंः कानपुरः विद्यालय में ध्वजारोहण को लगे पाइप में करंट आने से शक्षिका व चार बच्चे झुलसे, दो रेफर

परिजन मृतक का बिना पोस्टमार्टम कराएं शव को अपने घर ले गए। उपचार कर रहे डॉक्टर आलोक ने बताया है कि वृद्ध हार्ट पेन दर्द था। उसे ऑक्सीजन में रखा गया था। हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया था लेकिन एंबुलेंस के देरी से आने से मौत हो गई।