Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

बुंदेलखंड में आठ दिन लगेगा व्यक्तित्व, सेहत और धर्म-कर्म का मेला

आईजी राजाबाबू सिंह। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, बांदाः नबंर माह की 25 तारीख से 2 दिसंबर के बीच आठ दिन का समय बुंदेलखंड के चित्रकूटधाम मंडल मुख्यालय बांदा के लोगों के लिए महत्वपूर्ण होगा। इस दौरान लोगों को व्यक्तित्व निर्माण, सेहत और धर्म-कर्म के मेले में शामिल होने का मौका मिलेगा। आईपीएस अधिकारी राजाबाबू सिंह द्वारा कराई जाने वाली हर साल की तरह रामकथा का आयोजन इस वर्ष भी होगा। आठ दिनों तक जहां रामकथा चलेगी। वहीं साथ-साथ कौशल विकास के महत्व के बारे में जानकारी भी दी जाएगी।

ये भी पढ़ेंः सपूत की कहानीः वृद्ध मां के लिए 17 दिन में छोड़ दी गजेटेड नौकरी

इतना ही नहीं युवाओं अपने योग्यतानुसार नौकरी पाने और खुद की स्कील डेपलप करने के टिप्स भी दिए जाएंगे। इस दौरान बुंदेलखंड के युवाओं को जरूरी जानकारियां दी जाएंगी। क्योंकि बहुत से युवाओं को पता नहीं होता कि उनको आगे किस तरह से अपने लक्ष्य को पाना है। या कहिए, कुछ युवा पढ़ाई के बाद सही जानकारी के अभाव में अपनी क्षमताओं का सही उपयोग नहीं कर पाते हैं। ऐसे युवाओं के लिए यह कैंप बेहद कारगर होगा।

मेडिकल कैंप में आएंगे विशेषज्ञ चिकित्सक  

मेडिकल कॉलेज बांदा में सुपर स्पेशलिटी मेडिकल कैंप का भी आयोजन किया जाए। इस दौरान दो दिन, 1 और 2 दिसंबर को मेडिकल कैंप लगेगा। इसमें जबलपुर और रामराज अस्पताल ओरछा से विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम बांदा पहुंचेगी। ये डाक्टर्स नि:शुल्क दंत चिकित्सा जांच (डेंटल वैन जबलपुर अस्पताल जबलपुर से आएगी) और आंखों की जांच करेंगे।

किसानों के लिए लगेंगे कृषि मंत्रालय के स्टाल

इस दौरान युवाओं और किसानों को कृषि इंजीनियरिंग के बारे में भी जानकारी दी जाएगी। इस मेले में कृषि मंत्रालय (यूपी) के तहत बागवानी और डेयरी के साथ खेती से संबंधित प्रदर्शन लगाई जाएगी। अलग-अलग स्टालों पर किसानों, युवाओं को कृषि बागवानी और अन्य जानकारियां मिल सकेंगी।

ये भी पढ़ेंः बांदा में अवैध वसूली के लिए सबसे बदनाम पूरी पुलिस चौकी लाइन हाजिर, पढ़िये कैसे गिरी गाज.. 

बांदा के रहने वाले मध्यप्रदेश में आईजी के पद पर तैनात आईपीएस राजा बाबू सिंह ने फोन पर बातचीत के दौरान बताया है कि तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। बाकी सहयोगी लोग इसे अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं। बताते चलें कि राजा बाबू सिंह अपने बुंदेलखंड क्षेत्र में इस तरह के काम पहले भी व्यापक स्तर पर कराते रहे हैं।