Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

हाईकोर्टः यूपी में लखनऊ, बरेली, गाजियाबाद और आगरा समेत 22 जिलों के जिला जजों के तबादले

समरनीति न्यूज, लखनऊः रविवार को हाईकोर्ट ने फेरबदल करते हुए प्रदेश के 22 जिलों के जिला जजों का तबादला इधर से उधर किया है। इनमें तीन दिन पूर्व हाईकोर्ट के महानिबंधक बने दिनेश कुमार शर्मा (तृतीय) भी शामिल हैं। बताया जाता है कि कासगंज के जिला जज राजीव कुमार शर्मा को सहारनपुर, मिर्जापुर के जिला जज नवीन श्रीवास्तव को अलीगढ़ का जिला जज बनाया गया है जबकि न्यायाधीश अयोध्या प्रकरण लखनऊ सुरेंद्र कुमार यादव को जिला जज लखनऊ बनाया गया है।

कानपुर, फैजाबाद, सहारनपुर और फिरोजाबाद के भी बदले

सैय्यद आफताब हुसैन रिजवी को फैजाबाद से ओएसडी (विजिलेंस) हाईकोर्ट, दिनेश कुमार शर्मा (तृतीय) को महानिबंधक हाईकोर्ट से जिला जज गाजियाबाद, गिरिजेश कुमार पांडेय को गाजियाबाद से फैजाबाद, अलका श्रीवास्तव को सदस्य प्रशासनिक अधिकरण (द्वितीय व तृतीय) लखनऊ से जिला जज शामली भेजा गया है।

ये भी पढ़ेंः अगर मामला कोर्ट में है तो राममंदिर का नाम चुनावों में न ले भाजपा, वरना अध्यादेश लाकर बनाए मंदिर

अजय त्यागी को जौनपुर से बरेली, ओम प्रकाश त्रिपाठी को सोनभद्र से जौनपुर, डॉ. अजय कृष्ण विश्वास को संभल से बदायूं का जिला जज बनाया गया है। वहीं रमेश तिवारी को जिला जज बिजनौर के पद से कामर्शियल कोर्ट लखनऊ भेजा गया है। वहीं सहारनपुर के जिला जज अजय कुमार श्रीवास्तव (प्रथम) को जिला जज आगरा बना दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः प्रदूषण पर मारः सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद जागी सरकार, 40 लाख वाहनों के रजिस्ट्रेशन रद्द

इसी क्रम में राजीव गोयल को औरैया से बस्ती, जयशील पाठक को बस्ती से वाराणसी, प्रेम कुमार सिंह को अलीगढ़ से गौतमबुद्ध नगर, अशोक कुमार सिंह(तृतीय) को अंबेडकर नगर से मथुरा, दिलीप कुमार यादव को चंदौली से इटावा भेजा गया है। वहीं गोविंद बल्लभ शर्मा को फिरोजाबाद से गोरखपुर, गौरीशंकर गुप्ता को सिद्धार्थनगर से सीतापुर, राजीव कुमार (तृतीय) को सीतापुर से फिरोजाबाद, विनोद कुमार श्रीवास्तव (चतुर्थ) को गोरखपुर से कानपुर नगर का जिला जज बनाया गया है।