Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा बार एसोसिएशन चुनावः 25 जनवरी को नामांकन, 6 फरवरी को मतदान

अधिवक्ता यशपाल सिंह।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर तैयारियां जोर पकड़ने लगी हैं। इसे लेकर कचहरी में हलचल देखी जा रही है। जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव के संबंध में बार की बैठक में पहले ही पदाधिकारियों द्वारा तिथि घोषित की जा चुकी है। आज इस संबंध में जानकारी देते हुए इल्डर्स कमेटी के अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता मनमोहन सिंह के पुत्र एवं अधिवक्ता यशपाल सिंह ने बताया है कि चुनाव संपन्न कराने को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव और उसकी तारीखों को लेकर पहले ही घोषणा हो चुकी है।

सदस्या शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 18 जनवरी  

श्री सिंह ने बताया कि अधिवक्ता वार्षिक सदस्यता शुल्क (चन्दा) जमा करने की अन्तिम तिथि 18 जनवरी है। इसके बाद अधिवक्ता वोटर लिस्ट कच्ची का प्रकाशन 21 जनवरी को किया जाएगा। बताया कि वोटर लिस्ट में आपत्तियां दर्ज कराने की तिथि 22 जनवरी निर्धारित की गई है। इसी तरह अंतिम मतदान सूची का प्रकाशन 23 जनवरी को कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः बांदा में युवक की जिंदा जलकर मौत, संदिग्ध हालात में लगी घर में आग से 3 और घर हुए स्वाहा

उन्होंने कहा कि चुनाव में नामांकन की तिथि तथा जांच की तारीख 25 जनवरी को होगी। इसी तरह नाम वापसी दिनांक 28 जनवरी को हो सकेगी। वहीं मतदान तिथि तथा मतगणना 6 फरवरी को होगी। इसके बाद 7 फरवरी को चुनाव परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। इसी दिन विजयी पदाधिकारियों को प्रमाणपत्र भी वितरित कर दिया जाएगा।