Monday, May 6सही समय पर सच्ची खबर...

जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती ने की आतंकवादियों की वकालत, विवादित बयान में बताया धरतीपुत्र

महबूबा मुफ्ती। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, डेस्कः जम्मू-कश्मीर में कुछ महीने पहले तक भाजपा के समर्थन से सरकार चलाने वाली पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का एक बेहद विवादास्पद ब्यान सामने आया है। महबूबा ने आतंकियों की वकालत करते हुए उनको धरतीपुत्र कह डाला है। पूर्व सीएम महबूबा ने कहा है कि उनकी (आतंकियों) जान बचाई जानी चाहिए। कहा है कि कश्मीर के लोगों को जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है।

कहा, अलगाववादियों और पाकिस्तान से बाद करे मोदी सरकार 

कश्मीर में अपनी सरकार बनाने का सपना देखने वालीं महबूबा ने यहां तक कहा है कि मोदी सरकार को कश्मीर में शांति बहाल करने के लिए अलगाववादियों के साथ-साथ पाकिस्तान से भी बातचीत शुरू करनी चाहिए।

ये भी पढ़ेंः सऊदी अरब में शेख से विवाद के बाद 3 भारतीय मुस्लिमों की हत्या, आजमगढ़ के रहने वाले थे तीनों

डीपी अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती के इस बयान से राजनीतिक हलचल बढ़ गई है। उनके इस बयान की जेडीयू, बीजेपी और नेशनल कांफ्रेंस ने आलोचना करते हुए कहा है कि यह सरासर मौकापरस्ती है।

ये भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने की जवान की गोली मारकर हत्या, प्रदर्शनकारियों ने किया पथराव

इस मामले में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने यहां तक कहा है कि महबूबा को भी नहीं बता कि वह क्या कह रही हैं। कहा कि जब वह सरकार में थीं तो उन्होंने कुछ नहीं किया। महबूबा ने इस दौरान जेएनयू चार्जशीट का मामला भी उठाया है। कहा है कि बीजेपी लोकसभा चुनाव से पहले अपना वोटबैंक बढ़ाने के लिए कश्मीरियों और ऐसे मुद्दों का इस्तेमाल कर रही है।