Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा की युवती की दिल्ली जाते वक्त यूपी संपर्कक्रांति एक्स. में दम घुटने से मौत

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, झांसीः बुंदेलखंड में एक दिलदहला देने वाली खबर सामने आ रही है। बांदा से परिवार के साथ यूपी संपर्क क्रांति से दिल्ली जा रही एक 18 साल की युवती की भीड़ में दम घुटने से मौत हो गई। यह घटना बीती देर रात उस वक्त हुई जब ट्रेन बांदा से चलकर झांसी पहुंची। दरअसल, परिवार के साथ ट्रेन के जनरल डिब्बे में चढ़ी युवती को सांस लेने में भारी दिक्कत होने लगी। उसने पति से ट्रेन से उतरने को कहा, लेकिन चाहकर भी वे लोग नीचे नहीं उतर पाए, क्योंकि भीड़ इतनी ज्यादा थी कि पैर रखने तक की जगह नहीं थी। ऐसे में युवती महोबा के बाद ट्रेन में बेहोश हो गई और झांसी पहुंचने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया। घटना से हड़कंप मच गया।

बांदा के रामप्रकाश अहिरवार जा रहे थे परिवार संग दिल्ली  

बताया जाता है कि यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में शुक्रवार रात बांदा के रामप्रकाश अहिरवार अपनी बेटी सीता (18) और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ दिल्ली जा रहे थे। रामप्रकाश वहां मजदूरी करते हैं और इसी से पूरे परिवार का गुजारा चलता है। बताते हैं कि यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में बांदा से हज़रत निज़ामुद्दीन जाते वक्त वह बेटी और अन्य बच्चों के साथ किसी तरह जनरल कोच में चढ़ गए। इसके बाद भीड़ इतनी ज्यादा थी कि बेटी सीता को सांस लेने में दिक्कत होने लगी।

हालत बिगड़ने पर भी भीड़ के चलते नहीं उतर सके नीचे  

उसकी हालत बिगड़ने पर परिवार ने नीचे उतरने की कोशिश की, लेकिन भीड़ के कारण नहीं उतर सके। बताते हैं कि ट्रेन महोबा और मऊरानीपुर स्टेशन पर रुकी भी लेकिन फिर भी उतरने का प्रयास विफल रहा। बाद में ट्रेन निवाड़ी व बरूआसागर स्टेशन के बीच पहुंची ही थी कि उसी दौरान सीता दम घुटने से बेहोश हो गई। झांसी पहुंचने पर काफी मशक्कत के बाद उसके पिता ने बेटी को नीचे उतारा और रेलकर्मियों की मदद से रेलवे अस्पताल पहुंचाया। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जीआरपी प्रभारी निरीक्षक अजीत कुमार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया है कि सांस न ले पाने के कारण ही शायद लड़की की मौत हुई है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में महिला सिपाही की थाने में मौत मामले में तत्कालीन एसपी, एएसपी तथा एसओ समेत 8 पुलिस वालों पर मुकदमे के आदेश