Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

अलका लांबा के कांग्रेस में शामिल होने वाले बयान से आप में मची खलबली, कांग्रेस हुई गदगद…

अलका लांबा। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, डेस्कः आम आदमी पार्टी की असंतुष्ट विधायक अलका लांबा के कांग्रेस में शामिल होने की संभावना वाले बयान को लेकर आप में अंदरखाने खलबली मच गई है। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अलका ने यह बयान देकर अपनी पार्टी से लेकर दूसरे दलों को भी चौंकन्ना कर दिया है। इतना ही नहीं अलका ने दिल्ली में कांग्रेस और आप में गठबंधन को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। ऐसे में आम आदमी पार्टी की बेचैनी बढ़ गई है। दरअसल, अलका लांबा ने कहा है कि अगर कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए उनसे कोई संपर्क करेगा तो वह इस प्रस्ताव पर विचार करेंगी।

कांग्रेस और आप में गठबंधन की बात कही 

उन्होंने कहा है कि आने वाले कुछ दिनों में कांग्रेस और आप में दिल्ली में गठबंधन हो सकता है। अलका ने कहा है कि यह समय भाजपा के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन में शामिल होने का है, अगर कांग्रेस पार्टी उनके संपर्क करती है तो वह प्रस्ताव पर विचार करेंगी, इंकार नहीं करेंगी। अलका ने कहा है कि वह दो दशकों तक कांग्रेस में रहीं हैं और कांग्रेस अभी अच्छा कर रही है।

ये भी पढ़ेंः ‘खाली हाथ’ आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने छोड़ी पार्टी

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी ने भी अलका लांबा की इच्छा का स्वागत करते हुए कहा है कि अलका हमारी फैमिली की मेंबर रहीं हैं। दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने अलका के बयान के बाद कहा है कि जो लोग वापस आना चाहते हैं, उनका हम स्वागत करेंगे। कहा कि अलका लांबा मूल रूप से कांग्रेसी रहीं हैं।

आप और अलका के बीच 2 महीने से जारी तनातनी

बताते चलें कि आम आदमी पार्टी नेतृत्व और अलका लांबा के बीच बीते कुछ महीनों से तनातनी चल रही है। यह मतभेद उस वक्त शुरू हुए थे जब लगभग दो माह पूर्व दिसंबर माह के अंतिम दिनों में दिल्ली विधानसभा में भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से भारत रत्न सम्मान वापस लेने का प्रस्ताव पास किया गया था जिसका अलका लांबा ने विरोध किया था और बाद में वह सदन से बाहर चली गईं थीं। इसी के बाद से अलका लांबा और आप के बीच तनातनी की स्थिति है। कुल मिलाकर बयान और हालात दोनों पर गौर करें तो अलका आने वाले दिनों कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में गठबंधन की अटकलों पर विराम, शीला दीक्षित का साफ इंकार..