Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

UP : कोरोना टीकाकरण में बड़ी लापरवाही, एएनएम ने दो बार लगा दी वैक्सीन, फोन में थीं बिजी

UP Corona News : in phone call Busy ANM vaccineted woman twice in kanpur dehat

समरनीति न्यूज, कानपुर : काम चाहे जितना अहम और गंभीर क्यों न हो, लोग लापरवाही से बाज नहीं आते हैं। अब एक एनएनएम की लापरवाही ने अजीबो-गरीबों हालात पैदा कर दिए। मैडम फोन में बिजी थीं तो गलती कर बैठी। एक महिला को दो बार कोरोना वैक्सीन लगा दी। महिला ने बाद में टोका तो एएनएम मैडम को भी गलती का एहसास हुआ। स्वास्थ्य कर्मियों के हाथ-पांव फूल गए। हालांकि, एएनएम ने अपनी गलती मानी। परिजनों आरोप है कि एएनएम उल्टा-सीधा बोलने लगीं। इसपर महिला के परिजन हंगामा करने लगे। उधर, प्रभारी चिकित्साधिकारी ने कार्रवाई की संस्तुति करते हुए सीएचसी अधीक्षक अकबरपुर को पत्र भी भेजा है। मामला कानपुर देहात जिले का है।

कानपुर देहात के अकबरपुर ब्लाक का मामला

बताया जाता है कि कानपुर देहात के अकबरपुर ब्लाक के स्वास्थ्य केंद्र मड़ौली में कोविड वैक्सीन लगाने का काम चल रहा है। मड़ौली गांव के रहने वाले विपिन कुमार की पत्नी कमलेश देवी आज कोरोना वैक्सीन लगवाने स्वास्थ्य केंद्र पहुंचीं। वहां एएनएम अर्चना उस वक्त मोबाइल पर किसी से बात करने में बिजी थीं।

ये भी पढ़ें : लखनऊ : युवती ने FB पर दोस्ती कर की अश्लील वीडियो काॅल, फिर युवक से की यह डिमांड.. 

इतना ही नहीं मोबाइल पर बात करते-करते एएनएम अर्चना ने महिला को एक-एक करके दो बार वैक्सीन लगा दी। दोबारा वैक्सीन लगाने पर महिला कमलेश ने स्वास्थ्य कर्मी को टोका। आरोप है कि एएनएम ने उनके साथ अभद्रता भी की। इसपर परिवार के लोगों का सब्र टूट गया और उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। हल्ला सुनकर अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. राकेश कुमार भी वहां पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझाते हुए शांत किया। इसके बाद पीड़ित महिला कमलेश ने एएनएम की लिखित शिकायत दर्ज कराई। डा. राकेश ने सीएचसी अधीक्षक अकबरपुर को पत्र लिखकर एएनएम द्वारा अमर्यादित बर्ताव करने तथा महिला को दो बार वैक्सीन लगाने की पुष्टि करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति कर दी है।

ये भी पढ़ें : यूपी में 3 जिलों के CMO नपे, कोविड-19 के दौरान लापरवाही पर गाज