Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में गंगा बैराज के अटल घाट में डूबे 3 दोस्त, 2 की जान बची, 1 लापता

Three friends drown in Ganga in Kanpur, two left - one missing

समरनीति न्यूज, कानपुरः शहर में गंगा बैराज पर स्थित अटल घाट पर आज सोमवार को तीन दोस्त नहाते वक्त डूब गए। इनमें से दो को चौकीदार ने डूबने से बचा लिया, जबकि एक अबतक लापता है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। गोताखोरों की मदद से कई घंटों से लापता छात्र की तलाश की जा रही है। लापता छात्र अनूप कनौजिया पुत्र ओमप्रकाश कनौजिया, बस्ती जिले के कलवारी थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव का रहने वाला बताया जा रहा है। बताते हैं कि अनूप (21) शहर के काकादेव में रहकर नीट की तैयारी कर रहा है। आज सुबह वह मां के कहने पर गंगा जल लेने दोस्तों के साथ गंगा बैराज पहुंचा।

नहाते समय हुआ हादसा

वहां दोस्त गोरखपुर के खोराबार निवासी संजय निषाद और देवरिया के रुद्रपुर निवासी आदर्श सोनकर के साथ वह गंगा में नहाने लगा। सुबह करीब साढ़े नौ बजे के करीब चौकीदार सरोज ने घाट का गेट बंद करने के लिए तीनों को आवाज दी, लेकिन तीनों ने कुछ देर रुकने की बात कहते हुए नहाना जारी रखा। बताते हैं कि इसी बीच छात्र अनूप गंगा जल लेने गहराई में बढ़ा तो डूबने लगा।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस में यूपी GST टीम का छापा, लाखों का माल पकड़ा-रेलवे से ठनी

तभी उसके दोस्त आदर्श और संजय ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन वे दोनों भी डूबने लगे। अचानक चौकीदार की नजर पड़ी तो वह पानी में कूद पड़ा और दोनों छात्रों को बाहर निकाल लिया, लेकिन अनूप गहरे पानी में खो गया। सूचना पर कोहना थाना पुलिस मौके पर पहुंची और गोताखोरों को गंगा में उतारा गया। कई घंटे बाद भी अनूप का कहीं कुछ पता नहीं है। थाना प्रभारी प्रभुकांत ने जानकारी दी है कि अनूप के परिजनों को जानकारी दी जा चुकी है।

ये भी पढ़ेंः किडनी कांडः खुलासा करने वाली संगीता का कब्र से शव निकालकर पोस्टमार्टम