Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

सीतापुरः दोस्तों ने ही किया था मनीष का कत्ल, शराबखोरी में बाइक बनी वजह

सीतापुुर की पिसांवा थाना पुलिस की हिरासत में हत्यारोपी प्रमोद।

समरनीति न्यूज, सीतापुरः पिसावां थाना क्षेत्र में मनीष हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। खुलासे में चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। मनीष की हत्या उसे के दो शराबी दोस्तों ने की थी। हत्या की वजह मनीष की बाइक निकली। पुलिस ने एक हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दूसरा अभी फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पुलिस का कहना है कि पकड़े गए आरोपी को जेल भेजा जा रहा है। बताया जाता है कि बीती 24 मार्च को पिसावां थाना क्षेत्र में बरगांवा गांव के पास खेतों में गन्ना कटाई का काम कर रहे मजदूरों को एक कंकाल मिला था। इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

कपड़ों से पहचान सकी थी पत्नी  

बाद में कंकाल की पहचान कपड़ों से मनीष निवासी नादन के रूप में उसकी पत्नी रिंकी ने की थी। रिंकी ने पति के लापता होने की सूचना भी थाने पर दर्ज करा रखी थी। कंकाल रूप शव की पहचान होने के बाद यह तय हो गया था कि मामला हत्या का है। पिसावां थानाध्यक्ष दिनेश सिंह ने एसआई एमपी सिंह, बृजकिशोर पाठक, सुनील कुमार की टीम बनाकर मामले के खुलासे को लगाया था।

ये भी पढ़ेंः सीतापुर कोतवाली के मालखाने से सरकारी पिस्टल चोरी, लखनऊ के मढ़ियावां में थाने के मुंशी से बरामद! मुकदमा

तहकीकात के दौरान सर्विलांस की मदद से सोमवार सुबह बरगांवा गांव के नरेंद्र के घर पर पुलिस टीम मे छापा मारकर इदलापुर निवासी प्रमोद उर्फ पम्मू पुत्र सुंदरलाल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से मृतक का आधारकार्ड भी बरामद किया। बताते हैं कि पूछताछ में हत्यारोपी ने जुर्म स्वीकारते हुए बताया कि उसने अपने साथी नादन गांव निवासी पम्मा पुत्र दिलीप के साथ मिलकर मनीष का गला दबाकर कत्ल किया था। हत्या के बाद शव को गन्ने के खेत में फेंक दिया था।

ये भी पढ़ेंः सीतापुर में भाजपा नगर विधायक राकेश राठौर समेत 9 के गन लाइसेेंस सस्पेंड

थानाध्यक्ष ने बताया कि पूछतांछ में पता चला है कि आरोपी पम्मा, प्रमोद और मनीष तीनों आपस में दोस्त थे। तीनों ने मनीष की बाइक को 10 हजार रुपए में बेच दिया था लेकिन बाइक खरीददार को नहीं दी थी। बाइक के रुपए भी तीनों शराबबाजी में उड़ा चुके थे। जब खरीददार ने बाइक या पैसा देने को कहा तो दोनों से फंसने से बचने के लिए मनीष को घर से बुलाकर पहले शराब पिलाई और बाद में उसकी हत्या करने के बाद बाइक लेकर फरार हो गए। पुलिस मोटरसाइकिल और फरार आरोपी पम्मा की तलाश कर रही है।