Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

मायावती वापस लेंगी मुलायम से गेस्ट हाउस कांड का मुकदमा

Mayawati to withdraw case against Mulayam Singh Yadav for guest house scandal

समरनीति न्यूज, लखनऊः बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती मुलायम सिंह यादव के खिलाफ दर्ज गेस्ट हाउस कांड का मुकदमा वापस लेंगी। अब मीडिया रिपोर्ट्स में इसकी पुष्टि बसपा के उच्च पदस्थ सूत्रों द्वारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि सपा-बसपा गठबंधन के बाद लोकसभा चुनाव की साझा चुनावी रैलियों के बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मायावती से यह मुकदमा वापस लेने का अनुरोध किया था। हालांकि, स्पष्ट नहीं है कि इस कांड में सिर्फ मुलायम सिंह से मुकदमा वापस होगा या सभी आरोपियों से।

नए कदम से सियासत में खलबली

वहीं दूसरी ओर इस तरह की खबर सामने आने के बाद अचानक मुकदमा वापसी की चर्चा ने सियासी हल्के में खलबली मचा दी है। राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। राजनीति के पंडित इसके अलग-अलग मायने तलाश रहे हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव में गठबंधन टूटने के बाद दोनों पार्टियों ने विधानसभा उप चुनाव अलग-अलग लड़ा।

ये भी पढ़ेंः मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव ने माया पर साधा निशाना, कहा- जीत होती तो श्रेय खुद लेतीं..

इतना ही नहीं दोनों पार्टियों ने हार की ठीकरा भी एक-दूसरे के सिर पर फोड़ा था। बाद में दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ जमकर बयानबाजी भी की। उप चुनाव में सपा ने सीटे जीती, लेकिन बसपा अपना खाता तक नहीं खोल सकी थी। इस सबके बाद बसपा का मुलायम सिंह से मुकदमा वापसी का कदम सबको हैरान कर रहा है।

क्या है गेस्ट हाउस कांड

बताते चलें कि 2 जून 1995 का दिन स्टेट गेस्ट हाउस कांड के रूप में जाना जाता है। इस दिन बसपा सुप्रीमो मायावती पर जानलेवा हमला हुआ था। इसके बाद मुलायम सिंह यादव, शिवपाल सिंह यादव, धनीराम वर्मा, आजम खां तथा बेनी प्रसाद वर्मा समेत कई नेताओं के विरुद्ध राजधानी के हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था।

ये भी पढ़ेंः खास खबरः CM योगी पहुंचे मुलायम सिंह यादव के घर, शिवपाल भी रहे मौजूद

ये भी पढ़ेंः मायावती ने पूछा- मोदी ने कितना बोला झूठ, ट्रंप ने तो 800 दिन में 10 हजार बार..