Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

राजनीति से आउट हुए आडवाणी तो कांग्रेस ने कसा तंज- कहा, अब सीट भी छीन ली

लालकृष्ण आडवाणी व पीएम नरेंद्र मोदी।

समरनीति न्यूज, पॉलिटिकल डेस्कः बीजेपी की पहली लिस्ट आ चुकी है। इसे लेकर सबसे ज्यादा चर्चा जिस बात को लेकर है वह है बीजेपी को शून्य से शिखर तक पहुंचाने वाले लालकृष्ण आडवाणी को लेकर। गुजरात की गांधीनगर सीट से लगातार 6 बार सांसद रहने वाले आडवाणी को इस बार किनारे कर दिया गया है। उसकी गांधीनगर सीट से अमित शाह चुनाव लड़ेंगे। ऐसे में क्यास लगाए जा रहे हैं कि इसके साथ ही आडवाणी की राजनीति पारी अब समाप्त हो गई है। वहीं विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने इसे लेकर भाजपा पर तंज कसा है। कांग्रेस ने कहा कि पहले आडवाणी को जबरन मार्गदर्शक मंडल में भेजा गया। अब उनकी सीट भी छीन ली गई है। कांग्रेस ने कहा भाजपा में बुजुर्गों का सम्मान नहीं है।

शाह के गांधीनगर से लड़ने को लेकर हैरत

भाजपा की 184 नामों की पहली पहली लिस्ट सबसे ज्यादा अचंभा लोगों को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के नाम को हुआ। वह वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की सीट गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे। इसका सीधा मतलब निकाला जा रहा है कि आडवाणी चुनावी सीन से बाहर हैं। 91 साल के हो चुके आडवाणी छह बार इसी गांधीनगर सीट से सांसद रहे हैं। हांलाकि बीजेपी की ओर से संकेत मिलने लगे थे कि 75 पार के नेताओं को शायद टिकट नहीं दिया जाएगा।

स्व. अटल बिहारी बाजपेई के साथ लालकृष्ण आडवाणी व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

पर्यवेक्षक दल का निर्णय 

पार्टी का कहना है कि बीजेपी की गुजरात प्रदेश इकाई ने मांग की थी कि गांधीनगर सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या अमित शाह चुनाव लड़ें। मीडिया रिपोर्टों में पार्टी पर्यवेक्षक निमाबेन आचार्य की ओर से कहा यह भी जा रहा है कि बीजेपी ने 16 मार्च को पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं की राय जानने को एक दल वहां भेजा था। इसमें ज्यादातर लोगों ने शाह को चुनाव लड़ाने की मांग की थी। उधर, इस मामले में कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा कि है कि जब पीएम नरेंद्र मोदी बुजुर्गों का आदर नहीं करते तो जनता के विश्वास का क्या सम्मान करेंगे।

ये भी पढ़ेंः चित्रकूट में आडवाणी-राफेल और नोटबंदी पर शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी घेरा, जमकर बोला हमला

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया है कि पहले लाल कृष्ण आडवाणी को ज़बरन ‘मार्ग दर्शक’मंडल में भेजा गया। अब उनकी संसदीय सीट भी छीन ली है। सुरजेवाला ने कहा है कि जब मोदी बुज़ुर्गों का आदर नहीं करते तो वह जनता के विश्वास का आदर कहां करेंगे। भाजपा भगाओ, देश बचाओ। बताते चलें कि विपक्ष लाल कृष्ण आडवाणी की उपेक्षा को लेकर प्रधानमंत्री और भाजपा पर हमला करता रहा है।

ये भी पढ़ेंः अपने गुरू आडवाणी का सम्मान नहीं करते मोदी, मुझे दुख होता है – राहुल गांधी