Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

खास खबर : विपक्ष पर बरसे मंत्री रामकेश निषाद, बोले-इंडी गठबंधन घाटालेबाजों का जमघट, पीडीए का दावा खोखला

UP Minister Ramkesh Nishad said that it is gathering of scammers

मनोज सिंह शुमाली, बांदा : इंडी कोई गठबंधन नहीं है, बल्कि भ्रष्टाचारियों और घोटालेबाजों का एक जमघट है। इसमें शामिल कुछ लोग पक्के भ्रष्टाचारी हैं, जो जेल यात्रा भी कर आए हैं। अब मोदी और योगी सरकार में कार्रवाई के डर से घबराकर एकजुट हो गए हैं लेकिन लोकसभा चुनाव में इस इंडी गठबंधन को जनता जवाब देगी। पीडीए का नारा पूरी तरह से खोखला है। मोदी जी और योगी जी की सरकारों में ही सभी वर्गों का विकास संभव है। ये बातें यूपी के जल शक्ति विभाग के राज्य मंत्री रामकेश निषाद ने कहीं।

जल शक्ति विभाग के राज्यमंत्री से खास बातचीत

दरअसल, लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर निषाद और पिछड़े मतदाताओं को साधने में जुटे मंत्री निषाद लगातार एक्टिव मोड में हैं। बुंदेलखंड के बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, हमीरपुर, जालौन, झांसी और ललितपुर सीटों के लिए क्षेत्र में लगातार सभाएं कर रहे हैं। नुक्कड़ सभाएं उनकी प्राथमिकता में हैं। ‘समरनीति न्यूज’ ने राज्य मंत्री श्री निषाद से खास बातचीत की। उनकी चुनावी रणनीति और बुंदेलखंड में बदले राजनीतिक परिदृश्य पर चर्चा की। पढ़िए बातचीत के प्रमुख अंश..

UP Minister Ramkesh Nishad said that it is gathering of scammers, Babu Singh Kushwaha is also one of them

  • पहले चरण का चुनाव हो चुका है, आप जीत को लेकर कितने आश्वस्त हैं?

– देखिए, यह साफ है कि पहले चरण की यूपी की सभी आठ सीटें भाजपा जीत रही है। इस लोकसभा चुनाव में इंडी गठबंधन को जनता सबक सिखाएगी। पीडीए का खोखला नारा लगाने वाले इंडी जमघट में जो लोग हैं उनमें से ज्यादातर घोटालेबाज और भ्रष्टाचारी हैं, जो मोदी और योगी सरकार की कार्रवाई से डरकर एकजुट हो गए हैं। जनता इन्हें जबाव देगी।

  • आपको क्या लगता है, इंडी गठबंधन भाजपा की जीत में रुकावट नहीं डालेगा? 

– बिल्कुल नहीं, दूर-दूर तक बीजेपी को टक्कर देने वाला कोई नहीं है। जनता अच्छी तरह से जानती है कि समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और बसपा की सरकारों में क्या हुआ है।

ये भी पढ़ें : यूपी बोर्ड रिजल्ट-2024 : सीतापुर का बजा डंका 10वीं में प्राची और 12वीं में शुभम बने टाॅपर  

माफियाओं और भ्रष्टाचारियों को इन्हीं दलों की सरकारों ने संरक्षण दिया। अब कानून राज कर रहा है। माफियाओं को सजाएं हो रही हैं। भ्रष्टाचारियों को जेल भेजा जा रहा है। जनता जान चुकी है कि सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में ही देश का विकास संभव है।

UP Minister Ramkesh Nishad said that it is gathering of scammers, Babu Singh Kushwaha is also one of them

  • पूर्व मंत्री बाबू सिंह सपा के साथ जौनपुर से चुनाव लड़ रहे हैं, बुंदेलखंड में कोई असर होगा? 

– हमने पहले ही कहा कि इंडी गठबंधन सिर्फ भ्रष्टाचारियों और घोटालेबाजों का जमघट है, बस उन्हीं में एक बाबू सिंह कुशवाहा भी हैं। वो कहीं जाएं, कहीं से चुनाव लड़ें, जीतेंगे नहीं। बांदा-बुंदेलखंड की जनता उनको समझ चुकी है। इसलिए बाहर से लड़ने गए हैं। उनका बांदा या बुंदेलखंड में कोई असर नहीं पड़ने वाला है, बल्कि जौनपुर में भी उनकी हार निश्चित है।

  • बुंदेलखंड में आपके अनुमान से इस बार भाजपा कितनी सीटें जीत रही है? 

– देखिए स्थिति बहुत साफ है, बीजेपी सभी सीटें जीत रही है। 2014 और 2019 वाला इतिहास दोहराने जा रही है। हम यूपी में 80 और बुंदेलखंड में सभी सीटें जीतेंगे। हमारे कार्यकर्ता और संगठन के लोग दिन-रात जुटे हैं। मैं खुद सभी सीटों पर जाकर जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दे जागरूक कर रहा हूं। साथ ही हमारे कार्यकर्ता लगातार जनता के बीच हैं।

UP Minister Ramkesh Nishad said that it is gathering of scammers, Babu Singh Kushwaha is also one of them

  • बुंदेलखंड में 5वें चरण में मतदान है, अब ज्यादा समय नहीं रहा। तैयारियों को कैसे देखते हैं?

– जहां तक तैयारियों की बात है सब जानते हैं कि भाजपा हर समय तैयार रहने वाली पार्टी है। फिर भी आपको बता दें कि ‘मैं खुद बांदा, हमीरपुर, फतेहपुर, ललितपुर, जालौन, झांसी, चित्रकूट और हमीरपुर के साथ-साथ कानपुर-उन्नाव में बैठकें कर चुका हूं, बुंदेलखंड के जिलों में अनगिनत संगठनात्मक बैठकें और नुक्कड़ सभाएं कर चुका हूं और अब भी जारी है, प्रत्येक बूथ के प्रत्येक घर तक बीजेपी कार्यकर्ता पहुंच रहे हैं। पन्ना प्रमुख तक हमारी तैयारियां हैं। हम साफ संदेश जनता के बीच पहुंचा रहे हैं कि मोदी जी के नेतृत्व में ही सबका साथ-सबका विकास संभव है।’

  • आप योजनाएं बता रहे हैं, बुंदेलखंड के लिए मोदी सरकार की कोई उपबल्धियां भी हैं या नहीं? 

– एक दो नहीं, बल्कि कई उपलब्धियां हैं। सबसे पहले बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को लीजिए। आज लोग सिर्फ 6 घंटे में बुंदेलखंड से दिल्ली पहुंच रहे हैं। हमारी सरकार ने बीडा (Bida) यानी बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण का गठन किया। इससे यहां औद्योगिक विकास को तेज गति मिल रही है। केन-बेतवा लिंक परियोजना, डिफेंस कारीडोर और जिलास्तर पर औद्योगिक इकाइयों का गठन, जैसी कई उपलब्धियां हैं।

मोदी सरकार ने इन्वेस्टर समिट से रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए हैं। पेयजल बुंदेलखंड की बड़ी समस्या है। पुरानी सरकारें सिर्फ दावे करती थीं। हमारी सरकार ‘हर घर नल से जल’ योजना से घर-घर पानी पहुंचाने का काम कर रही है। अमृत सरोवर जल संरक्षण योजना से तालाब, पोखरों को संरक्षित किया गया। ऐसी बहुत सी योजनाएं भाजपा की उपलब्धियों में शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : यूपी बोर्ड रिजल्ट-2024 : सीतापुर का बजा डंका 10वीं में प्राची और 12वीं में शुभम बने टाॅपर