Monday, May 6सही समय पर सच्ची खबर...

रामगोपाल ने पुलवामा हमले को बताया साजिश, कहा- वोट के लिए मारे जवान, सरकार बदलने पर होगी जांच, भाजपा का पलटवार

सपा नेता रामगोपाल यादव।

समरनीति न्यूज, पॉलिटिकल डेस्कः समाजवादी पार्टी के प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव ने बड़ा बयान देकर लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक हल्के में हलचल पैदा कर दी है। रामगोपाल ने पुलवामा आतंकी हमले को सजिश बताते हुए कहा है कि वोट के लिए जवान मरवा दिए गए। रामगोपाल ने यह बयान पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव की मौजूदगी में सैफई में होली मिलन समारोह में दिया। उस वक्त सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद थे। इतना ही नहीं रामगोपाल ने कहा कि ‘पैरामिलिट्री फोर्सेज सरकार से दुखी हैं, वोट के लिए जवान मार दिए गए।

मुलायम और अखिलेश की मौजूदगी में दिया बयान  

रामगोपाल ने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा कि उस दिन जम्मू-श्रीनगर के बीच में चेकिंग नहीं हो रही थी। कहा कि जवानों को साधारण बसों से भेज दिया गया। कहा कि यह साजिश नहीं थी तो क्या था। साथ ही कहा कि वह अभी इसपर ज्यादा नहीं बोलना चाहते हैं बल्कि सरकार बदलेगी तो इसकी जांच होगी और इसमें बड़े-बड़े लोग फंसेंगे। इस मौके पर रामगोपाल ने कहा है कि मैनपुरी संसदीय सीट से नेता जी (मुलायम सिंह यादव) चुनाव लड़ रहे हैं और उनको पता चला है कि जहां पर सपा समर्थकों की संख्या ज्यादा है वहां पर खासतौर पर पैरामिलेट्री फोर्स तैनात की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः लोकसभा में मुलायम का बड़ा बयान, बोले- मोदी दोबारा बने प्रधानमंत्री

कहा कि पैरामिलेट्री के अफसर दुखी हैं। कहा कि देश की सरकार को दिल्ली से उतारने का काम यूपी करने वाला है। कहा कि नोटबंदी ने एक साथ 5 करोड़ लोगों को बेराजगार कर दिया। कहा कि देश को बचाने के लिए सपा ने बसपा से मेल किया है। बताते चलें कि अखिलेश यादव के करीबी रामगोपाल के इस बयान ने राजनितिक गलियारे में हलचल पैदा कर दी है। बताते चलें कि इससे पहले कांग्रेस नेता बीके हरिप्रसाद ने भी पुलवामा हमले पर बिबादित बयान दिया था। कांग्रेस नेता ने कहा था कि ‘यदि पुलवामा हमले के बाद के घटनाक्रम पर नजर डालेंगे तो पता चलता है कि पीएम नरेंद्र मोदी और इमरान खान के बीच मैच फिक्सिंग थी।’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

सीएम योगी ने कहा, माफी मांगें रामगोपाल 

उधर, सपा नेता राम गोपाल यादव के बयान पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने करारा जवाब दिया है। सीएम योगी ने कहा है कि यह बयान घटिया राजनीति का भद्दा उदाहरण है। कहा कि उनको (रामगोपाल को) सीआरपीएफ जवानों की शहादत पर सवाल खड़ा करने तथा जवानों का मनोबल तोड़ने वाले बयान के लिए लोगों से माफी मांगनी चाहिए।