Saturday, May 18सही समय पर सच्ची खबर...

क्या भाजपा प्रत्याशी आरके सिंह पटेल चुनाव से पहले ही मान चुके हार?

BJP candidate RK Singh Patel news

मनोज सिंह शुमाली, बांदा : कभी भरे मंच से माफी मांगना, तो कभी वोटरों से खुद को नहीं तो गठबंधन को मतदान की अपील। बांदा-चित्रकूट लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी आरके सिंह पटेल के चौंकाने वाले बयानों के वीडियो वायरल हो रहे हैं। लोग सवाल उठा रहे हैं कि लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा प्रत्याशी आरके सिंह पटेल क्या सोच रहे हैं? कहीं ऐसा तो नहीं उन्होंने चुनाव से पहले ही हार मान ली है? यह बात सही है कि इस सीट पर भाजपा, सपा और बसपा के बीच लड़ाई कांटे की होने वाली है।

चुनावी चौपालों में चर्चाओं का बाजार गरम

यह भी सच है कि कहीं ब्राह्मण नाराज दिख रहे हैं तो कहीं पिछड़े मतदाता। ऐसे में चुनौतियां तो हैं। बहरहाल, कुछ दिन पहले बांदा के जीआईसी मैदान में बांदा-चित्रकूट लोकसभा सीट से प्रत्याशी आरके पटेल की नामांकन सभा को खुद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने संबोधित किया था। उस दौरान प्रत्याशी श्री पटेल ने भरे मंच से और बाद में मीडिया से सामने अपनी गल्तियों के लिए माफी मांगी थी। लोगों को लगा कि अक्सर प्रत्याशी ऐसा बोलते हैं, लेकिन अब उनका एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें : Loksabha2024 : बांदा में BJP की मुश्किलें बढ़ीं, पूर्व सांसद भैरों प्रसाद मिश्रा के बगावती तेवर, कही ये बातें..

इस वीडियो में वह लोगों से कहते सुने जा रहे हैं कि अगर मुझे वोट न देना तो गठबंधन के प्रत्याशी को दे देना। लेकिन किसी और (बसपा) को वोट देकर खराब न करना। इसे लेकर अखबारों में खबरें भी प्रकाशित हुई हैं। यही वजह है कि बांदा और चित्रकूट के चुनावी चौपालों में सवाल उठ रहे हैं कि क्या भाजपा प्रत्याशी आरके सिंह पटेल ने चुनाव से पहले ही हार मान ली है? क्या वह यह मान रहे हैं कि इस बार के चुनाव में उनकी जीत नहीं होगी? फिलहाल जनता के बीच तो यही संदेश जा रहा है।

एक नजर बांदा-चित्रकूट लोकसभा सीट पर

बांदा-चित्रकूट लोकसभा सीट में पांच विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। इनमें बांदा जिले के बबेरू, नरैनी, बांदा और चित्रकूट जिले के मानिकपुर और चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। 17 चुनावों में अबतक 5 ब्राह्मण और 4 कुर्मी प्रत्याशी ने जीत हांसिल की है।

Loksabha2024 : बांदा में BJP की मुश्किलें बढ़ीं, पूर्व सांसद भैरों प्रसाद मिश्रा के बगावती तेवर, कही ये बातें..

2029 में इस सीट से सपा के टिकट पर आरके सिंह पटेल ने जीत हांसिल की थी। इसके बाद 2014 में बीजेपी के भैरव प्रसाद मिश्रा ने मोदी लहर में पटेल को हरा दिया। फिर 2019 में सपा छोड़कर आए आरके पटेल को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाकर इस सीट से उतारा। मोदी लहर में आरके पटेल भी जीत गए।

ये भी पढ़ें : LoksabhaElection2024 : बांदा में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक बोले-यह चुनाव धर्म और अधर्म के बीच