Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

स्वतंत्रता दिवसः आरएसएस नेताओं पर आतंकी हमले का खतरा, अलर्ट जारी

समरनीति न्‍यूज, लखनऊः स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त के मौके पर भाजपा और आरएसएस नेताओं पर आतंकी हमले की आशंका जताते हुए गृहमंत्रालय ने अलर्ट जारी किया है। इससे जुड़ी खबरों पर गौर करें तो पता चला है कि 15 अगस्त पर आतंकी आरएसएस नेताओं पर हमले की साजिश कर रहे हैं। ऐसे में आतंकी हिन्दूवादी संगठनों पर हमला कर सकते हैं।

केन्द्रीय गृहमंत्रालय ने पंजाब में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पंजाब, हरियाणा सहित चंडीगढ़ प्रशासन को आतंकी हमले को लेकर सतर्क किया है। इसके साथ ही अन्य राज्यों को भी हमले के संबंध में इनपुट जारी करते हुए अलर्ट रहने को कहा है।

भेजा गया गोपनीय पत्र 

गृह मंत्रालय ने 7 अगस्त को सुरक्षा के मद्देनजर पंजाब सरकार को गोपनीय पत्र भेजा था। उस पत्र में ये लिखा गया था कि केन्द्रीय सुरक्षा एजेंसियों से जानकारी मिली है कि अंसार गश्त-उल-हिंद (एजीएच) नामक आतंकी संगठन 15 अगस्त के अवसर पर हिन्दूवादी संगठनों पर हमले की साजिश रच रहे हैं।

गिरफ्तार आतंकी ने कुबूल किया सच  

वहीं पत्र में यह भी खुलासा किया गया है कि जम्मू में गिरफ्तार किए गए आतंकी इरफान हसन वानी (21) ने पूछताछ में यह बात कबूल की है। वानी ने यह भी खुलासा किया है कि उसके कब्जे से जो ग्रेनेड मिले हैं, उसे दिल्ली में साथियों को देना था। इसके बाद यहां से रणनीति बनाकर अलग अलग स्थानों पर हमला किया जाता।

बताई ये चौंका देने वाली बात भी  

वानी ने यह भी बताया कि ग्रेनेड की संगठन के कुछ आतंकी साथियों को ट्रेनिंग भी देनी थी। साथ ही यह भी प्लान बनाया गया था कि इसका प्रयोग स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भाजपा और आएसएस नेताओं पर फेंका जाएगा। फिलहाल वानी के इस खुलासे से गृहमंत्रालय ने सभी राज्यों को अलर्ट जारी करते हुए सुरक्षा सख्त करने की हिदायत दी है।

ये भी पढ़ेंः यूपी पर आतंकी हमले का साया, हाई अलर्ट पर उत्तर प्रदेश