Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

बुंदेलखंडः मंदिर में भाजपा महिला विधायक के जाने पर गंगाजल से कराई गई धुलाई

विधायक के मंदिर में प्रवेश के बाद पूजन करते ग्रामीण।

समरनीति न्यूज, बांदाः तमाम प्राकृतिक आपदाओं से जूझते बुंदेलखंड के पिछड़ेपन का कारण कहीं न कहीं यहां फैला अंधविश्वास भी है। ऐसे ही अंधविश्वास से जुड़ा एक बड़ा मामला प्रकाश में आया है। हमीरपुर जिले में भाजपा विधायक के मंदिर में कदम रखने पर पूरे मंदिर को गंगाजल से धुलवाया गया। इतना ही नहीं मंदिर में स्थापित प्रतिमा को इलाहाबाद ले जाकर गंगा में स्नान कराया गया। ग्रामीणों का कहना था कि महिला विधायक के मंदिर में प्रवेश के बाद वह अपवित्र हो गया था। अगर उसे पवित्र न किया जाता तो बड़ी आपदा आ सकती थी। बताया जाता है कि बीती 12 जुली को राठ विकास खंड के मुस्करा खुर्द गांव में बीजेपी की महिला विधायक मनीषा अनुरागी एक स्कूल के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची थीं। इसी दौरान पास में स्थित एक प्राचीन मंदिर के बारे में लोगों ने उनको बताया।

धूम ऋषि के इस मंदिर के बारे में सुनकर विधायक मनीषा भी वहां दर्शन करने पहुंचीं। विधायक वहां धूम्र ऋषि के चबूतरे पर चढक़र दर्शन करने लगीं। ऐसा देख ग्रामीणों को आपत्ति तो हुई लेकिन विधायक के सामने कोई कुछ बोल नहीं सका। उनके जाने के बाद ग्रामीणों ने पंचायत की। इसके बाद सर्वसम्मति से गांव में मुनादी करा दी गई कि सभी ग्रामीण ऋषि के क्रोध को शांत करने के लिए इलाहाबाद में गंगा स्नान कराने जाएंगे। आनन-फानन में ग्रामीणों ने चंदा इकट्ठा किया और धूम्र ऋषि की प्रतिमा को इलाहाबाद संगम ले गए। वहां स्नान कराने के बाद मंदिर के पूरे परिसर को गंगाजल से स्नान कराकर पवित्र किया।

राठ की विधायक मनीषा अनुरागी।

ग्रामीणों का कहना है कि जब-जब आश्रम में किसी महिला का प्रवेश हुआ है तो धूम्र ऋषि का कोपभाजन ग्रामीणों को बनना पड़ा है। उधर, विधायक मनीषा अनुरागी ने बताया है कि वह स्कूल के कार्यक्रम में हिस्सा मुस्करा गई थीं। वहां सदियों पुराने आश्रम के बारे में सुना था लेकिन मान्यता की ऐसी जानकारी उनकों नहीं थी। विधायक का कहना है कि ग्रामीणों से पूछकर वह मंदिर में गई थीं।

 

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंड में सूदखोरों का विधवा को फरमान, बेच दो बेटियां-हमें तो बस पैसा दो